scriptएआरओ की लापरवाही से आगरा लोकसभा सीट के एक बूथ पर होगा पुनर्मतदान | Re poll on Agra Lok sabha seat booth number 466 on 6 may | Patrika News

एआरओ की लापरवाही से आगरा लोकसभा सीट के एक बूथ पर होगा पुनर्मतदान

locationआगराPublished: May 04, 2019 07:35:28 pm

मामले में एआरओ (एसीएम फर्स्ट) के खिलाफ कार्रवाई के लिए आयोग को लिखा गया है वहीं ईवीएम रिसीव करने वाले अमीन तुल्सीराम को सस्पेंड कर दिया गया है।

Re poll

एआरओ की लापरवाही से आगरा लोकसभा सीट के एक बूथ पर होगा पुनर्मतदान

आगरा। आगरा लोकसभा सीट के एक और बूथ पर पुनर्मतदान होगा। दक्षिण विधानसभा सीट के बूथ संख्या 466 पर एआरओ की लापरवाही के चलते पुनर्मतदान की नौबत आई है। मामले में एआरओ (एसीएम फर्स्ट) के खिलाफ कार्रवाई के लिए आयोग को लिखा गया है वहीं मंडी में ईवीएम रिसीव करने वाले अमीन संजय चौहान को सस्पेंड कर दिया गया है।
ये हुई गलती

आगरा लोकसभा सीट पर दूसरे चरण (18 अप्रैल) को मतदान हुआ था। दक्षिण विधानसभा सीट के बूथ संख्या 466 पर मतदान के दौरान सुबह 11:30 बजे ईवीएम खरबा हो गई। तब तक 317 वोट डल पाए। इसके बाद दूसरी ईवीएम लगाई गई जिसमें 259 वोट पड़े। कुल मिलाकर 576 वोट पड़े।
इन दोनों ईवीएम में से पहली ईवीएम को रिसीवर अमीन संजय चौहान की गलती से सदर तहसील में मोकपोल वाली ईवीएम में रखवा दिया गय़ा जबकि दूसरी ईवीएम को मंडी समिति के स्ट्रॉंग रूम में ही रखा गया।
ऐसे पता चला

मॉकपोल में रखी गई ईवीएम की 30 अप्रैल को एफएलसी की गई। इस दौरान पता चला कि 18 अप्रैल के मतदान वाली ईवीएम भी यहां गलती से यहां लाई गई है। इस संबंध में चुनाव आयोग को लिखा गया। चुनाव आयोग ने आज यानि 4 मई को इस बूथ पर पुनर्मतदान का आदेश दिया। अब इस बूथ पर 6 मई को पुनर्मतदान होगा।
एआरओ की लापरवाही

चूंकि एआरओ (एसीएम फर्स्ट) को पर्यवेक्षक भी बनाया गया था इसलिए मामले में उनकी घोर लापरवाही जाहिर हुई है। आरओ रविंद्र कुमार मांदड़ ने बताया कि एआरओ को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है वहीं अमीन संजय चौहान को सस्पेंड कर दिया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो