गणतंत्र दिवस 2018: झंडा रोहण के बाद बंदूकों की गर्जना, देखें वीडियो

गणतंत्र दिवस 2018 के मौके पर पुलिस लाइन आगरा में भव्य नजारा था।

By: धीरेंद्र यादव

Published: 26 Jan 2018, 03:59 PM IST

आगरा। गणतंत्र दिवस 2018 के मौके पर पुलिस लाइन आगरा में भव्य नजारा था। पुलिस लाइन का मैदान तिरंगे के आगोश में दिखाई दिया। पुलिस के जवान, एनसीसी कैडेट्स के साथ रंग बिरंगे परिधानों में आए बच्चे आकर्षण का केन्द्र बने हुए थे। मुख्य अतिथि उत्तर प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री ब्रजेश पाठक ने ध्वजारोहण किया। जिसके बाद पूरी श्रद्धा और निष्ठा के साथ राष्ट्रगान गाया, वहीं तमाम सांस्कृतिक कार्यक्रमों का भी आयोजन हुआ।

धूम धाम से मनाया गया ये पर्व
पुलिस लाइन में भी गणतंत्र दिवस का पर्व बड़ी धूम धाम से मनाया गया, जहां पुलिस द्वारा परेड की गई। यहां पुलिस लाइन में आयोजित समारोह में कैबिनेट मंत्री ब्रजेश पाठक ने मुख्य अतिथि के रूप में झंडा रोहण किया। पुलिस के जवानों ने बैंड पर राष्ट्रगान की धुन बजाई, जिसके सम्मान में सभी लोगों ने खड़े होकर अभिवादन के साथ साथ राष्ट्रगान गाया ।

कैबिनेट मंत्री ने ली परेड की सलामी
कैबिनेट मंत्री ब्रजेश पाठक ने झंडे को सलामी देने के बाद पुलिस जीप से परेड ग्राउंड में जवानों की सलामी ली। इस दौरान जाबांज पुलिस नौजवानों ने बंदूकों की गर्जना के साथ सलामी दी। इस मौके पर कैबिनेट मंत्री ब्रजेश पाठक और एसएसपी ने पुलिस बल में उत्कृष्ट कार्य करने वाले जवानों को भी सम्मानित किया।

बच्चों ने मोहा मन
पुलिस लाइन की परेड को देख हर कोई गौरवान्वित महसूस करता दिखाई दिया और मौके पर देश की अखंडता और एकता की कसम भी खाई। परेड देखने पहुंचे नन्हे मुंहे बच्चों के हाथो में तिरंगा और चहरे पर तिरंगे की छाप अलग ही अभिभूति प्रदान कर रही थी। परेड में शामिल पुलिस के जवानों अपने जौहर का कुशल प्रदर्शन भी किया साथ ही जिले के विभिन्न विद्यालयों से आये बच्चों ने भी सांस्कृतिक कार्यक्रमों के माध्यम से लोगों को मंत्रमुग्ध कर दिया । इस मौके पर बच्चों का भी उत्साह देखते ही बन रहा था।

Show More
धीरेंद्र यादव
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned