गणतंत्र दिवस दिवस पर एसएसपी को मिला गोल्ड मेडल, इनको भी मिला सम्मान

ये मेडल और सम्मान पुलिस अधिकारियों और कर्मचारियों की उत्कृष्ट सेवा के लिए मिला है।

By: धीरेंद्र यादव

Published: 26 Jan 2018, 11:25 AM IST

आगरा। 69 वां गणतंत्र दिवस पुलिस लाइन में बड़े ही धूमधाम और हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। इस मौके पर आगरा एसएसपी और ट्रैफिक इंस्पेक्टर सहित पांच पुलिसकर्मियों को मेडल और प्रशंसा चिन्ह दिया गया। ये मेडल और सम्मान पुलिस अधिकारियों और कर्मचारियों की उत्कृष्ट सेवा के लिए मिला है।

इन्हें मिला मेडल
पुलिस महानिदेशक के निर्देश पर एडीजी अजय आनंद ने सभी पुलिस अधिकारी व पुलिसकर्मियों को यह सम्मान दिया, जिसमें आगरा एसएसपी अमित पाठक और ट्रैफिक इंस्पेक्टर तेज बहादुर को गोल्ड प्रशंसा चिंह दिया गया, जबकि एसओ बाह विजय कुमार, कांस्टेबल प्रशांत और सत्येंद्र को सिल्वर प्रशंसा चिंह दिया गया। इसके अलावा सब इंस्पेक्टर रहीमुद्दीन और न्यू आगरा थाने में तैनात सिपाही महेंद्र को उत्कृष्ट सेवा सम्मान चिन्ह से सम्मानित किया गया। सम्मानित करने के दौरान एडीजी अजय आनंद ने सभी को बधाई दी और आगे भी इसी तरह पूरी ईमानदारी और कर्तव्यनिष्ठा के साथ काम करने के लिए शुभकामनायें दी।

ये भी पढ़ें -

ब्रिटिश शासन में अंग्रेज फौज के सामने लाल किले की प्राचीर पर फहराया गया था तिरंगा


उत्साहित नजर आए पुलिस अधिकारी
यह सम्मान चिन्ह पाकर सभी पुलिस अधिकारी व पुलिसकर्मी बेहद उत्साहित नजर आये। गणतंत्र दिवस के अवसर पर पुलिस महानिदेशक प्रशंसा चिन्ह कई पुलिसकर्मियों को मिला है। ये बड़े ही सम्मान की बात है। इसको जीवन पर्यंत वे अपनी वर्दी पर लगाकर रख सकते हैं। एक पुलिसकर्मी को सराहनीय सेवा मेडल और एक पुलिसकर्मी को राष्ट्रपति सराहनीय सेवा मेडल से सम्मानित किया गया है। एसएसपी आगरा ने बताया कि जब हम अपने साथियों को सम्मानित होता देखते हैं, तो शेष पुलिसकर्मियों में भी उसी प्रकार से कर्तव्यभावना जागृति होती है, उनके अंदर भी ये भावना आती है, कि वे भी बहुत मेहनत से कार्य करें।

ये भी पढ़ें -

गणतंत्र दिवस पर वीडियो में देखिए ‘तंत्र’ के ‘गण’ का हाल

पद्मावत रिलीज होने के बाद धर्मगुरुओं ने कहा, इस फिल्म को न देखें, बताया ये बड़ा कारण

happy republic day
Show More
धीरेंद्र यादव
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned