scriptRepublic day वीर सपूतों का सपना साकार करने के लिए आगे बढ़े, चुनौतियां स्वीकार करें- मंडलायुक्त | Republic day ceremony in Commissioner agra office Latest news | Patrika News

Republic day वीर सपूतों का सपना साकार करने के लिए आगे बढ़े, चुनौतियां स्वीकार करें- मंडलायुक्त

locationआगराPublished: Jan 26, 2020 03:19:38 pm

-मंडलायुक्त सभागार में गणतंत्र दिवस समारोह की धूम-डीएम ने बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ रैली का शुभारंभ किया

photo_2020-01-26_15-14-26.jpg
आगरा। गणतंत्र दिवस समारोह में मंडलायुक्त अनिल कुमार ने कहा कि देश ने आजादी के बाद 71 वर्षों में हर क्षेत्र में अपनी पहचान बनाई है। परन्तु अभी औैर भी चुनौतियाँ हैं, जिन्हें स्वीकारते हुए और आगे बढ़ना होगा तभी उन वीर सपूतों के सपनों को साकार कर सकेंगे, जिन्होंने आजादी दिलाने में अपने जीवन को बलिदान किया है। यही उनके प्रति हमारी सच्ची श्रद्धांजलि होगी।
ये भी पढ़ें – AMU VC और Registrar ने नहीं दिया इस्तीफा, छात्रों ने बंद किया बाब-ए-सैयद गेट, अलग मनाया Republic Day, देखें वीडियो

photo_2020-01-26_15-14-21.jpg
कर्तव्य के प्रति सजग रहें
श्री अनिल कुमार ने कमिश्नरी प्रांगण में ध्वजारोहण के उपरान्त सभागार में आयोजित कार्यक्रम में उपस्थितजन को सम्बोधित कर कर रहे थे। उन्होंने कहा कि देश के संविधान में निहित अधिकारों और कर्तव्यों को अंगीकृत करते हुए यहां की व्यवस्था को सुव्यवस्थित ढंग से आगे बढ़ाने का जो कार्य हुआ है, उसी का परिणाम है कि आज देश आर्थिक, सामाजिक एवं राजनैतिक क्षेत्र में निरन्तर अग्रसर हो रहा है। स्वतंत्रता के बाद आयात करके देश की व्यवस्थाओं को संभाला परन्तु आज हम अनेकानेक क्षेत्रों में निर्यात भी कर रहें हैं। श्री कुमार ने कहा कि जब हम अपने कर्तव्यों के प्रति सजग रहेंगे तो अधिकार स्वयं प्राप्त होंगे। इसलिए जहाँ भी हैं, वहाँ रहते हुए अपने कर्तव्यों को पूर्ण ईमानदारी के साथ समझते हुए उनका निर्वहन करें, जिससे दूसरों को इसका लाभ मिल सकें।
photo_2020-01-26_15-14-17.jpg
इन्होंने भी रखे विचार
इस अवसर पर अपर आयुक्त (प्रशासन) साहब सिंह, अपर आयुक्त न्यायिक आशीष कुमार, उपायुक्त खाद्य ओम प्रकाश ने विचार व्यक्त किए। नगर-निगम बालिका इण्टर कॉलेज की छात्राओं ने कार्यक्रम का शुभारम्भ “भारत माँ की लाज बचाना ये कर्तव्य हमारा है“ गीत से किया। कार्यक्रम का संचालन प्रशासनिक अधिकारी गोविन्द वर्मा ने किया।
ये भी पढ़ें – स्मार्ट आगरा सिखाएगा कैसे बने स्मार्ट सिटी, केन्द्र से मिली बड़ी जिम्मेदारी

’’बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ’’ रैली निकाली
जिलाधिकारी प्रभु नारायण सिंह द्वारा मुख्य विकास अधिकारी जे0 रीभा के साथ एवं विधायक एत्मादपुर रामप्रताप सिंह चौहान की उपस्थिति में भारत सरकार की महत्वाकांक्षी योजना ’’बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ’’ के अंतर्गत आगरा कॉलेज ग्राउंड से जन जागरूकता रैली का शुभारंभ किया ।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो