scriptजब पत्रकारों ने लगाए चौके-छक्के | Republic day Journalist cricket match at Agra college ground | Patrika News

जब पत्रकारों ने लगाए चौके-छक्के

locationआगराPublished: Jan 27, 2018 08:31:12 pm

Submitted by:

Bhanu Pratap

आगरा कॉलेज ग्राउंड में आयोजित इस मैच में ब्ल्यू इलेवन ने ब्लैक इलेवन को 8 विकेट से करारी शिकस्त दी।

क्रिकेटर

क्रिकेटर

आगरा। भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ के बैनर तले गणतंत्र दिवस पर आगरा के पत्रकारों द्वारा एक मैत्री क्रिकेट मैच खेला गया। आगरा कॉलेज ग्राउंड में आयोजित इस मैच में ब्ल्यू इलेवन ने ब्लैक इलेवन को 8 विकेट से करारी शिकस्त दी। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि जिलाधिकारी गौरव दयाल ने सभी को पुरस्कार दिए।
ब्लैक इलेवन की बुरी हार

आगरा कालेज ग्राउंड का गणतंत्र दिवस पर कुछ अलग ही नजारा था। रोजाना कैमरा, आईडी और कलम के दम पर काम करने वाले कलमकारों के हाथ में बल्ला और बॉल दिखाई दे रहे थे। मैदान पर ब्ल्यू इलेवन के कप्तान विवेक पाठक ने टॉस में ब्लैक इलेवन के कप्तान शोभित चतुर्वेदी को हरा कर उन्हें पहले बैटिंग करने का मौका दिया। सुबह पिच में नमी के कारण ब्लैक इलेवन के धुरंधर विकेट गिरते चले गए। पूरी टीम 93 रन के स्कोर पर धराशायी हो गयी। टी ब्रेक के बाद ब्ल्यू इलेवन की ओर से शिवम प्रजापति और केशव अग्रवाल ने 75 रन की साझेदारी की। शिवम के रिटायर्ड होने के बाद अज्जू क्रीज पर आए। टीम के तूफानी गेंदबाज हितेश ने अज्जू को 6 रन पर बोल्ड किया। इसके बाद कपिल कर केशव ने मैच को खत्म किया।
जिलाधिकारी ने किया पुरस्कृत

मैच के उपरांत जिलाधिकारी गौरव दयाल ने विजेता और उपविजेता टीम को ट्रॉफी प्रदान कर उत्साहवर्धन किया। मैन आफ द मैच ब्ल्यू इलेवन के 5 विकेट लेने वाले अज्जू चौहान को दिया गया। जिलाधिकारी ने प्रायोजकों को मोमेंटो प्रदान कर सराहना की। संस्था के अध्यक्ष ने जिलाधिकारी को मोमेंटो देकर सम्मानित किया। इस अवसर पर जिलाधिकारी गौरव दयाल ने कहा कि व्यस्त जिंदगी में खेल बहुत जरूरी है। पत्रकार अपना समय न देख कर हर वक्त खबर बटोर कर दुनिया को जागरूक रखता है। जिलाधिकारी ने आने वाले समय मे पत्रकारों को जिलाधिकारी एकादश से मैत्री मैच खेलने को आमंत्रित भी किया। इस कार्यक्रम के दौरान पत्रकारों ने जिलाधिकारी से पत्रकारों के लिए एक भवन की आवश्यकता का भी जिक्र किया। जिलाधिकारी ने तत्काल जगह चिन्हित कर शासन को प्रस्ताव भेजने की बात कही है।
टीम के खिलाड़ी

ब्ल्यू इलेवन से कप्तान विवेक पाठक, उपकप्तान संजय सिंह, गौरव बंसल, समीर कुरैशी, कपिल अग्रवाल, एसपी सिंह, अविनाश जायसवाल, शिवम प्रजापति, लक्ष्मीकांत पचौरी, संदीप सागर, अज्जू चौहान, मोहसिन खान और केशव थे। ब्लैक इलेवन में कप्तान शोभित चतुर्वेदी, सज्जन सागर, कौशल शर्मा, घनश्याम केला, हितेश, शिव चौहान, अशोक गोयल, राजू तोमर, गीतम सिंह, अरुण श्रीवास्तव, अनिल शर्मा आदि शामिल थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो