scriptrigging in commission's examination reached Agra's coaching, STF raid | आयोग की परीक्षा में धांधली के तार आगरा की कोचिंग तक पहुंचे, STF ने मारा छापा | Patrika News

आयोग की परीक्षा में धांधली के तार आगरा की कोचिंग तक पहुंचे, STF ने मारा छापा

उत्तर प्रदेश में भर्ती घोटाले और परीक्षाओं में पेपर लीक को लेकर यूपी एसटीएफ़ लगातार नज़र बनाए हुए है। जिसमें ऐसे कई सरकारी और प्राइवेट काम करने वालों को लगातार पकड़ा जा रहा है, जो ऐसे मामलों में शामिल हैं। जिसमें से आगरा में भी धरपकड़ तेज हुई है।

आगरा

Updated: December 02, 2021 06:35:23 pm

पत्रिका न्यूज़ नेटवर्क

आगरा. उत्तर प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग (जीडी) परीक्षा में नक़ल कराने को लेकर यूपी एसटीएफ की आगरा इकाई द्वारा दो युवकों को गिरफ्तार किया गया है और साथ ही इस कार्य में लिप्त एक कोचिंग संचालक फरार बताया जा रहा है जिसकी तलाश अभी जारी है।
05_12_2019-paper-leak_19817065_10179103.jpg
जिला हाथरस के थाना सादाबाद निवासी पवन कुमार के द्वारा यूपी एसटीएफ की आगरा इकाई को अलीगढ़ के गोंडा थाना निवासी सचिन कुमार और आगरा के एक कोचिंग संचालक मुनेश कुमार निवासी अलीगढ़ के खिलाफ जीडी परीक्षा पास कराने को लेकर 2 लाख रुपये लेने और भगवान टॉकीज चौराहा स्थित एक अकादमी के संचालक श्याम सरदार के पास एक साल तक पैसे जमा रहने की सूचना दी गई थी।
पवन कुमार द्वारा सूचना मिलने पर एसटीएफ टीम द्वारा छापा मारे जाने के पश्चात दोनों व्यक्तियों को गिरफ्तार कर लिया गया और इस छापेमारी की सूचना मिलने पर अकादमी संचालक श्याम सरदार तुरंत मौके से फरार हो गया, जिसकी तलाश अभी एसटीएफ टीम द्वारा की जा रही है।
यूपी टीईटी में भी हुआ पेपर लीक

उत्तर प्रदेश में पेपर लीक मामले में भी अब तक एसटीएफ़ ने दो दर्जन से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया है। इसके पहले दरोगा भर्ती में भी पेपर लीक हुआ था। साल 2017 - 2018 में भी बीईडी और शिक्षक पात्रता परीक्षा में भी घोटाला हुआ था।
यूपी अधीनस्थ सेवा चयन आयोग सितंबर 2018 में आयोजित की गई नलकूप आपरेटर भर्ती परीक्षा भी पेपर लीक की वजह से रोक दी गई थी। कुल 3210 पदों पर भर्तियों के लिए परीक्षा का आयोजन किया गया था.
उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग की 29 मार्च 2015 को आयोजित पीसीएस का पेपर लखनऊ के एक सेंटर से लीक हो गया था। इसी वजह से यूपीपीएससी को ये परीक्षा भी स्थगित करनी पड़ी थी.
उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं पदोन्नति बोर्ड की ओर से दरोगा भर्ती 2016 की परीक्षा को भी पेपल लीक होने के कारण स्थगित किया था. परीक्षा के 4 दिन पहले की पेपर लीक हो गया था. परीक्ष 25- 26 जुलाई 2017 को ऑनलाइन मोड में आयोजित की जानी थी.

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

ससुराल में इस अक्षर के नाम की लडकियां बरसाती हैं खूब धन-दौलत, किस्मत की धनी इन्हें मिलते हैं सारे सुखGod Power- इन तारीखों में जन्मे लोग पहचानें अपनी छिपी हुई ताकत“बेड पर भी ज्यादा टाइम लगाते हैं” दीपिका पादुकोण ने खोला रणवीर सिंह का बेडरूम सीक्रेटइन 4 राशियों की लड़कियां जिस घर में करती हैं शादी वहां धन-धान्य की नहीं रहती कमीकरोड़पति बनना है तो यहां करे रोजाना 10 रुपये का निवेशSharp Brain- दिमाग से बहुत तेज होते हैं इन राशियों की लड़कियां और लड़के, जीवन भर रहता है इस चीज का प्रभावमौसम विभाग का बड़ा अलर्ट जारी, शीतलहर छुड़ाएगी कंपकंपी, पारा सामान्य से 5 डिग्री नीचेइन 4 नाम वाले लोगों को लाइफ में एक बार ही होता है सच्चा प्यार, अपने पार्टनर के दिल पर करते हैं राज

बड़ी खबरें

UP Assembly Elections 2022: भाजपा ने किसानों से झूठा वादा किया, उन्हें धोखा दिया, प्रेस कांफ्रेंस में बोले अखिलेशदिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू खत्म, आज से नई गाइडलाइंस के साथ मेट्रो सेवाएं शुरूउत्तर प्रदेश विधान परिषद चुनाव 2022 की डेट का ऐलान, जानें कितने सीटों के लिए और कब आएगा रिजल्टमुस्लिम वोटों को लुभाने के लिए बसपा ने किया बड़ा खेल, बाकी हैरानरेलवे भर्ती 2022: रेलवे में नौकरी का सुनहरा मौका, इन पदों पर सीधे इंटरव्यू के जरिए हो रही भर्तीओमिक्रॉन के नए वैरिएंट की एंट्री, मरीजों के सैंपल भेजे दिल्ली, 1418 पुलिसवाले भी संक्रमितछत्तीसगढ़ में कोरोना का कहर, 48 घंटे में 30 मरीजों की मौत, सबसे ज्यादा 8 संक्रमितों की मौत दुर्ग मेंCORONA New Guide Line: वीकेंड कर्फ्यू को किया खत्म, मॉल भी अब रात 10 बजे तक खुलेंगे
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.