scriptजानिए, अजय देवगन की ये 10 फिल्में दर्शकों के लिए बेहद खास | ajay devgan top 10 superhit movies | Patrika News

जानिए, अजय देवगन की ये 10 फिल्में दर्शकों के लिए बेहद खास

locationआगराPublished: Nov 14, 2016 03:33:00 pm

Submitted by:

Kamlesh Sharma

अजय देवगन आज बॉलीवुड के सुपरस्टार्स की लिस्ट में शामिल हो चुके हैं। सिल्वर स्क्रीन पर उनकी भी अब गिनी-चुनी फिल्में ही रिलीज होती हैं, लेकिन फिल्म डायरेक्टर-प्रोड्यूसर के साथ दर्शकों की कसौटी पर भी खरी उतरती है।

Bollywood

Bollywood

अजय देवगन आज बॉलीवुड के सुपरस्टार्स की लिस्ट में शामिल हो चुके हैं। सिल्वर स्क्रीन पर उनकी भी अब गिनी-चुनी फिल्में ही रिलीज होती हैं, लेकिन फिल्म डायरेक्टर-प्रोड्यूसर के साथ दर्शकों की कसौटी पर भी खरी उतरती है। पिछले कुछ सालों में उन्होंने ऐसी कई फिल्में दी हैं, जिसे न केवल लोगों ने पसंद किया है बल्कि इन फिल्मों ने जमकर कमाई भी की है। दीवाली में रिलीज हुई फिल्म शिवाय को मिली अच्छी प्रतिक्रिया के बाद अजय जल्द ही बादशाहो में नजर आएंगे। आइए एक नजर डालते हैं उन फिल्मों पर जिन्होंने न केवल बेहतरीन कमाई की है बल्कि लोगों का दिल भी जीतने में कामयाब रही हैं… 
#शिवाय हाल ही में दीवाली पर रिलीज हुई फिल्म शिवाय को लोगों की अच्छी प्रतिक्रिया मिल रही है। इस फिल्म ने करणजौहर कि फिल्म ‘ऐ दिल है मुश्किल’ को टक्कर देते हुए अब तक करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया है। 
#दृश्यम फिल्म दृश्यम में अजय के किरदार को खूब सराहा गया था। इस फिल्म ने घरेलू बॉक्स-ऑफिस पर 77 करोड़ का करोबार किया था। #गोलमाल-3 फिल्म फिल्म गोलमाल-3 से रोहित शेट्टी को बॉलीवुड में एक सफल डायरेक्टर दर्जा मिला था, साथ ही अजय को एक कॉमेडी कलाकार के रुप में नई पहचान मिली थी। फिल्म ने साल 2010 में लगभग 108 करोड़ रुपये की कमाई की थी। 
#सिंघम एक पुलिस वाले के रोल में अजय ने ऐसी धूम मचाई कि साल 2011 में इस फिल्म ने 100 करोड़ के क्लब में एंट्री मार ली थी। फिल्म का डायलॉग ‘अता माझी सटक ली’ आज भी लोगों की जुबान पर चढ़ा हुआ है। 
#बोल-बच्चन साल 2012 में रिलीज हुई अजय देवगन और अभिषेक बच्चन स्टारर फिल्म ‘बोल-बच्चन’ लोगों को इतनी पसंद आयी थी कि लोगों के जुबान पर एक ही शब्द चढ़ गया था, ‘बोल-बच्चन’। फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 101 करोड़ रुपये की कमाई की थी और बॉलीवुड की सुपरहिट फिल्मों में अपनी जगह बनायी थी। 
#सन ऑफ सरदार साल 2012 में रिलीज हुई फिल्म ‘सन ऑफ सरदार’ अजय देवगन की सबसे बेहतरीन कॉमेडी फिल्मों में से एक मानी जाती है। फिल्म में अजय देवगन के अलावा संजय दत्त और सोनाक्षी सिन्हा अहम किरदार में दिखे। फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर लगभग 103 करोड़ रुपये की कमाई की थी। 
#सिंघम रिटर्न्स भारत के भ्रष्टाचार पर वार करती यह फिल्म रोहित शेट्टी की ही सिंघम का सीक्वल थी। फिल्म को साल 2014 में 15 अगस्त के दिन रिलीज किया गया था, जिसने 140 करोड़ की कमाई की थी 
#राजनीति साल 2010 में डायरेक्टर प्रकाश झा की फिल्म राजनीति में अजय के किरदार को खूब सराहा गया। फिल्म ने घरेलू बॉक्स-ऑफिस पर 93 करोड़ रुपए की कमाई की थी। 

#वन्स अपॉन टाइम इन मुंबई साल 2010 में डायरेक्टर मिलन लुथरिया की फिल्म ‘वन्स अपॉन टाइम इन मुंबई’ ने भारत में ही 58.25 करोड़ रुपए की कमाई की थी। फिल्म में अजय ने मुंबई के एक मशहूर अंडरवर्ल्ड डॉन का किरदार निभाया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो