इंदौर-अमृतसर ट्रेन पर लुटेरों का हमला, लाखों की लूट

Dhirendra yadav

Publish: Feb, 15 2018 07:22:20 (IST)

Agra, Uttar Pradesh, India
इंदौर-अमृतसर ट्रेन पर लुटेरों का हमला, लाखों की लूट

भाजपा नेता की पत्नी का बैग भी लुटेरे लूट ले गए।

आगरा। इंदौर-अमृतसर ट्रेन में ग्वालियर आउटर पर लुटेरों ने हमला बोल दिया। लुटेरों की टोली ने एक साथ चार कोच में हमला बोला, किसी की बैग लूट ले गए, तो किसी का मोबाइल, यात्री इनका विरोध कर पाते, तब तक ये लुटेरे ट्रेन की धीमी गति का फायदा उठाकर कूद कर भाग गए। इस ट्रेन में आगरा के भाजपा नेता भी सवार थे, उनकी पत्नी का बैग भी लुटेरे लूट ले गए।

यहां की घटना
भाजपा नेता बीके गुप्ता ने बताया कि वे शादी समारोह से इंदौर-अमृतसर ट्रेन से लौटकर वापस आगरा आ रहे थे। घटना 14 जनवरी रात्रि दो बजे की है। यात्री आराम से ट्रेन में सवार थे। ट्रेन ग्वालियर आउटर पर पहुंची, वैसे ही लुटेरों की टोली ने ट्रेन पर हमला बोल दिया। उन्होंने बताया कि लुटेरों की संख्या काफी अधिक थी, और उन्होंने एक साथ ट्रेन पर हमला बोला। ये लुटेरे ट्रेन की बोगियों में घुसे और यात्रियों से लूटपाट शुरू कर दी। जिसके हाथ में जो पड़ा, वो उसे लूट ले गया।

सो रहे थे टीटी, रेलवे फोर्स का नहीं था अता पता
भाजपा नेता बीके गुप्ता ने बताया कि ये घटना कुछ मिनटों की रही। लुटेरों का हमला होते ही ट्रेन में चीख पुकार मच गई। यात्रियों ने शोर मचाना शुरू किया, रात्रि का समय होने के कारण सभी सो रहे थे, उन्होंने बताया कि कोच में न तो टीटी का पता था, नाहीं आरपीएफ का। यात्रियों ने काफी खोजबीन की, जिसके बाद टीटी ऐसी कोच में सोते हुए मिले। इसके बाद टीटी से शिकायत, की तो टीटी ने रेलवे का एक फॉर्म भरकर यात्रियों को दिया और बताया कि अगले स्टेशन पर आप एफआईआर दर्ज करा सकते हैं।

हुआ हंगामा
बीके गुप्ता ने बताया कि ट्रेन ग्वालियर से सीधे आगरा कैंट स्टेशन पहुंची, यहां यात्रियों की सुनवाई नहीं हुई, तो उन्होंने हंगामा करना शुरू कर दिया। सूचना पर जीआरपी के दरोगा प्रीतम सिंह मौके पर आ गए, उन्होंने आगरा के यात्रियों की एफआईआर दर्ज की, जिसके बाद मामला शांत हो सका। पीड़ित बीके गुप्ता ने बताया कि उनकी पत्नी के हाथ से बैग लूट ले गए, जिसमें सात हजार की नकदी, एक मोबाइल, दो सोने की अंगूठी और एक लोंग रखी हुई थी। उन्होंने बताया कि कई यात्रियों को बेहद कीमती सामान और नकदी लुटेरों ने लूट ली।

इन कोच में हुई घटना
बीके गुप्ता ने बताया कि इंदौर अमृतसर ट्रैन के कोच नंबर S 3,S 4,S 5,S 6,S 7,S 8 S 10 में लुटेरों ने धावा बोला था।

1
Ad Block is Banned