नेताजी दे रहे मंच पर भाषण और वहां बन रही उनकी हत्या की प्लानिंग, जानिए किस तरह मर्डर का किया गया लाइव सीन

नेताजी दे रहे मंच पर भाषण और वहां बन रही उनकी हत्या की प्लानिंग, जानिए किस तरह मर्डर का किया गया लाइव सीन
rpf photo

arun rawat | Publish: Jun, 16 2019 06:34:31 PM (IST) Agra, Agra, Uttar Pradesh, India

— रेलवे सुरक्षा बल आगरा के वरिष्ठ मंडल सुरक्षा आयुक्त के निर्देशन पर लाइव मर्डर की कराई गई फोटोग्राफी।

आगरा। 'नेताजी' के मर्डर की कहानी सुनकर आरपीएफ के जवानों के हाथ पैर फूल गए। कहानी ही कुछ ऐसी थी लेकिन जब मर्डर होने की कहानी की परिकल्पना को फोटोग्राफी के जरिए पेश करने की बात आई तो आरपीएफ कर्मियों ने राहत की सांस ली। फिर क्या था सभी इस फोटोग्राफी प्रतियोगिता में बेहतर अंक प्राप्त करने की तैयारियों में जुट गए।

मंडल स्तर पर हुई प्रतियोगिता
आरपीएफ के वरिष्ठ मंडल सुरक्षा आयुक्त के निर्देशन पर अंतर मंडलीय वीडियो एवं फोटोग्राफी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। प्रतियोगिता में झांसी, इलाहाबाद एवं आगरा मंडल के कुल 11प्रतिभागियों ने भाग लिया। प्रतियोगिता में सभी प्रतिभागियों को एक मर्डर सीन के फोटोग्राफी करना जिसमें घटनास्थल उपयोग में लाए गए हथियार साक्ष्यों की फोटोग्राफी करने का अवसर दिया गया था।

ये था सीन
वीडियोग्राफी में नेता जी द्वारा मंच पर भाषण के दौरान किसी बाहरी व्यक्ति द्वारा उनकी हत्या करने का सीन पर वीडियोग्राफी करने का अवसर दिया गया था। जिसमें हत्या की विधि अभियुक्त को पकड़ा जाना नेताजी का रेस्क्यू किया जाना इत्यादि गतिविधियों का फिल्मांकन था। उक्त प्रतियोगिता में सर्वाधिक अंक प्राप्त करते हुए बाबूलाल मीणा आगरा मंडल 200 अंक में से 149 अंक प्राप्त कर प्रथम स्थान प्राप्त किया। पवन कुमार आगरा मंडल 200 अंकों में से 142.25 अंक प्राप्त कर द्वितीय स्थान प्राप्त किया। प्रिय व्रत दहिया आगरा मंडल ने 200 अंकों में से 139.5 अंक प्राप्त कर तृतीय स्थान प्राप्त किया। डीएस मीना झांसी मंडल द्वारा 200 अंकों में से 135 अंक प्राप्त कर चतुर्थ स्थान पर रहेl प्रतियोगिता का पुरस्कार वितरण वरिष्ठ मंडल सुरक्षा आयुक्त महोदय द्वारा संपन्न कराया गया।

 

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned