अमित शाह ने RSS वालों को दिया वचन, कहा लोकसभा चुनाव 2019 के बाद...

अमित शाह ने RSS वालों को दिया वचन, कहा लोकसभा चुनाव 2019 के बाद...
BJP president Amit shah

Dhirendra yadav | Updated: 13 Mar 2019, 05:14:47 PM (IST) Agra, Agra, Uttar Pradesh, India

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की ग्वालियर में हुई प्रतिनिधि सभा से लौटे बृज क्षेत्र के कार्यकर्ता, सह प्रांत प्रचारक का तबादला

आगरा। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के कार्यकर्ताओं ने भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से अयोध्या में राम मंदिर के मामले में सवाल पूछे। बार-बार सवाल पूछे जाने पर अमित शाह ने कहा- मैं वचन देकर जा रहा हूं कि इस चुनाव के बाद अगले साल में ही राम मंदिर की ओर बढ़ जाएंगे। संघ कार्यकर्ताओं ने राम मंदिर के लिए अध्यादेश लाने की बात कही। इस पर अमित शाह ने कहा कि हम राम मंदिर के लिए अध्यादेश लाते तो पारित नहीं होता। इससे हमारी बदनामी होती।

नहीं मिला वीआईपी ट्रीटमेंट
ग्वालियर में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की अखिल भारतीय प्रतिनिधि सभा की बैठक थी। इसमें पूरे देश के करीब 1500 प्रतिनिधि शामिल हुए। इसी बैठक में अमित शाह के साथ भाजपा के संगठन महामंत्री रामलाल भी शामिल हुए। बैठक में आगरा से बृज प्रांत की ओर से भवेन्द्र शर्मा, प्रमोद शर्मा, केशव शर्मा, प्रांत प्रचारक, विभाग प्रचारक धर्मेन्द्र और मनमोहन निरंकारी शामिल हुए। मध्य प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की सरकार न होने का प्रभाव दिखाई दिया। किसी को भी वीआईपी ट्रीटमेंट नहीं मिला। कार्यक्रम स्थल पर कोई खास इंतजाम नहीं था। सड़कों में गड्ढे मिले। इससे पहले महाराष्ट्र में प्रतिनिधि सभा की बैठक हुई थी। इसमें राज्य सरकार की ओर से व्यापक व्यवस्था की गई थी।

बृज क्षेत्र सह प्रांत प्रचारक का तबादला
बैठक के बाद बृज क्षेत्र के सह प्रांत प्रचारक मुनीश का काशी स्थानांतरण कर दिया गया। बृज क्षेत्र में मुनीश को सह प्रांत प्रचारक पद पर काम करते हुए तीन साल से अधिक समय हो गया था। उन्हें काशी में भी सह प्रांत प्रचारक बनाया गया है। उनके स्थान पर मेरठ में आरएसएस के सह प्रांत प्रचारक पद पर कार्यरत कर्मवीर को इसी पद पर बृज क्षेत्र भेजा गया है। कर्मवीर पहले भी बृज क्षेत्र में विभाग प्रचारक रह चुके हैं।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned