scriptआगरा, मथुरा, बरेली, समेत सात जिलों में RSS ने बदली रणनीति, पढ़ें पूरी खबर | RSS strategy for agra mathura budaun shahjahanpur latest hindi news | Patrika News
आगरा

आगरा, मथुरा, बरेली, समेत सात जिलों में RSS ने बदली रणनीति, पढ़ें पूरी खबर

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने अपनी रणनीति में बदलाव किया है। आगरा महानगर को तीन जिलों में बांट दिया है। नए प्रचारक भी तैनात किए गए हैं।

आगराJun 29, 2018 / 04:35 pm

Bhanu Pratap

RSS

RSS

आगरा। आरएसएस के नाम से विख्यात राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने अपनी रणनीत में बदलाव किया है। खासतौर पर आगरा, मथुरा, अलीगढ़, बरेली, बदायूं, पीलीभीत और शाहजहांपुर में। आगरा महानगर को तीन जिलों में विभाजित करके नए नगर प्रचारक तैनात किए हैं। साथ ही कार्य को व्यापक रूप देने के लिए कई जिलों को छोटा किया गया है। माना जा रहा है कि इस व्यवस्था से आरएसएस का कार्य गति के साथ बढ़ेगा। इस संबंध मेरठ में सभी प्रचारकों की बैठक हुई थी, जिसमें ये फैसले किए गए। बैठक में क्षेत्र प्रचारक आलोक अग्रवाल ने मार्गदर्शन किया। जिलों को छोटा करने का प्रस्ताव बृज प्रांत प्रचारक डॉ. हरीश रौतेला ने रखा।
यह भी पढ़ें

पत्रिका इम्पेक्ट- इंटरनेशनल प्लेयर अमन अब ले सकेगा मलेशिया चैम्पियनशिप में हिस्सा

आगरा महानगर को तीन जिलों में बांटा

आगरा महानगर को विधानसभा क्षेत्र के हिसाब से तीन जिलों में विभाजित किया गया है। ये हैं आगरा पूर्वी, आगरा पश्चिमी और आगरा छावनी। आगरा पश्चिमी में नमन और छावनी में रविकांत को नगर प्रचारक के रूप में तैनात किया गया है। अभी तक आगरा महानगर में सिर्फ एक प्रचारक हुआ करता था। अब तीन प्रचारक होंगे।
यह भी पढ़ें

देखिए दवा लेने आए युवक ने मेडिकल स्टोर से कैसे पार किए 16 हजार रुपए

महानगर प्रचारक गोविन्द की प्रोन्नति

आगरा के महानगर प्रचारक गोविन्द को आगरा का सहविभाग प्रचारक नियुक्त किया गया है। विभाग में रामबाग जिला, फतेहाबाद और फतेहपुर सीकरी जिले आते हैं। फतेहाबाद में भी नए जिला प्रचारक की तैनाती की गई है।
यह भी पढ़ें

कृष्ण की नगरी मथुरा में आयें जरा संभलकर, इन बाइक सवारों से रहें सावधान, देखें वीडियो

तीन जिलों को दो हिस्सों में बांटा

बदायूं जिले को दो जिलों में बदायूं और सहसवान में बांटकर बदायूं विभाग बनाया गया है। इसी तरह से शाहजहांपुर महानगर और शाहजहांपुर जिला को मिलाकर शाहजहांपुर विभाग बनाया गया है। पीलीभीत जिले को भी दो हिस्सों में बांटा गया है- पीलीभीत और बीसलपुर।
यह भी पढ़ें

पत्नी को महंगा बर्थडे गिफ्ट देने के लिए पति बना लुटेरा

नए प्रचारक तैनात

आगरा के सह विभाग प्रचारक प्रमोद को बदायूं विभाग का प्रचारक बनाया गया है। फिरोजाबाद के विभाग प्रचारक आर्यन को मथुरा का विभाग प्रचारक बनाया गया है। मथुरा से धर्मेन्द्र को फिरोजाबाद का विभाग प्रचारक बनाया गया है। मथुरा में सायं प्रचारक के रूप मे तैनात धर्मेन्द्र को मथुरा महानगर प्रचारक के रूप में तैनात किया गया है। बदायूं के जिला प्रचारक राजेश को संभल का विभाग प्रचारक बनाया गया है। फतेपुर सीकरी (आगरा) के निवासी विक्रम बरेली में सायं प्रचारक थे, उन्हें महानगर प्रचारक बरेली बनाया गया है। अलीगढ़ में मनमोहन को महानगर प्रचारक बनाया गया है।

Home / Agra / आगरा, मथुरा, बरेली, समेत सात जिलों में RSS ने बदली रणनीति, पढ़ें पूरी खबर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो