सफाई कर्मचारियों के लिए बड़ी खबर, अब बिना सुरक्षा कवच के की सफाई, तो अधिकारियों पर गिरेगी गाज

Dhirendra yadav

Publish: Jun, 14 2018 07:37:25 PM (IST)

Agra, Uttar Pradesh, India
सफाई कर्मचारियों के लिए बड़ी खबर, अब बिना सुरक्षा कवच के की सफाई, तो अधिकारियों पर गिरेगी गाज

राष्ट्रीय सफाई कर्मचारी आयोग भारत सरकार की सदस्य मंजू दिलेर ने सर्किट हाउस में अधिकारियों के साथ बैठक की।

आगरा। राष्ट्रीय सफाई कर्मचारी आयोग भारत सरकार की सदस्य मंजू दिलेर ने सर्किट हाउस में अधिकारियों के साथ बैठक लेते हुए शमसाबाद में दुर्घटना ग्रस्त हुए बच्चू सिंह के सम्बन्ध में उपस्थित अधिकारियों से जानकारी प्राप्त की। उन्होंने कहा कि बिना सुरक्षा उपकरण के कोई अधिकारी सफाई कर्मचारियों से काम नहीं करायेगा तथा इसकी अवहेलना पर सम्बन्धित के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जायेगी। उन्होंने कहा कि बच्चू सिंह का बेहतर से बेहतर इलाज कराया जाएगा। उन्होंने बच्चू सिंह को दिल्ली स्थित श्री गंगाराम अस्पताल में चिकित्सीय उपचार के लिए कहा है।

होगी एफआईआर
मंजू दिलेर ने कहा कि शमसाबाद प्रकरण में जो भी अधिकारी कर्मचारी एवं अन्य लोग दोषी हैं उनके विरूद्व एफआईआर कराकर सख्त कार्रवाई की जायेगी। उन्होंने कहा कि पीड़ित परिवार को जो लोग धमका रहे हैं उन्हें इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि उत्तर प्रदेश सरकार गरीबों की सुरक्षा के लिए कटिबद्ध है। उन्होने कहा कि प्रशासनिक अधिकारियों को जो कुर्सी प्रदान की गई है, वह जनता की सेवा के लिए दी गई है, उन्हें समाज के गरीब वर्गों का ध्यान रखना चाहिए। उन्होंने अधिशासी अधिकारी नगर निगम एवं नगर पंचायतों को निर्देश दिये कि सेफ्टी टैंक एवं अन्य सफाई कार्य कराते समय वह आवश्यक रूप से सेफ्टी किट का इस्तमाल किया जाए। उन्होंने बताया कि बच्चू के परिवार हेतु, उनको आवास, मुख्य मंत्री राहत कोष से धनराशि तथा खेती के लिए भूमि का पट्टा एवं उसकी पत्नी को नौकरी दिलाने का प्रयास किया जाएगा।

इन समस्याओं पर भी दिए खास निर्देश
बैठक में यमुना पार शाहदरा क्षेत्र में वाल्मिक बस्ती में पानी नहीं पहुंचने की शिकायत पर उन्होंने जल संस्थान के अधिकारियों को निर्देश दिया कि वह एक सप्ताह के अन्दर पाइप लाइन डालकर पानी की व्यवस्था करें और जब तक पानी की व्यवस्था नहीं होती है तब तक टैंकरों से पानी की सप्लाई निरन्तर करते रहें। उन्होंने बरहन में हुई दुर्घटना के विषय में कहा कि पीड़िता को मुख्यमंत्री राहत कोष से सहायता दिलाने तथा अन्य सहायता दिलाने के लिए भी कार्रवाई की जा रही है। बैठक के दौरान अपर जिलाधिकारी प्रशासन निधि श्रीवास्तव, अपर जिलाधिकारी प्रोटोकाल डॉ. कंचन सरन, अपर नगर आयुक्त, क्षेत्रीय उच्च शिक्षा अधिकारी सभी नगर पंचायतो के अधिशासी अधिकारी व अभियन्तागण के साथ ही जल संस्थान एवं अन्य सम्बन्धित अधिकारी गण उपस्थित थे।

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

Ad Block is Banned