‘वीआईपी सैफई परिवार’ का प्रचार भी है खास, ये महंगी-महंगी गाड़ियां हैं काफिले में शामिल, अखिलेश हैं सबसे आगे

सैफई परिवार का चुनाव प्रचार भी खास है। चुनाव चिन्ह बेशक सबसे सस्ती सवारी साइकिल है लेकिन प्रचार महंगी गाड़ियों से हो रहा है।

By: अमित शर्मा

Published: 10 Apr 2019, 03:01 PM IST

आगरा। लोकसभा चुनाव 2019 में सभी दलों के नेता चुनाव प्रचार में अपनी ताकत लगा रहे हैं। नेताओं के अलग-अलग रंग देखने को मिल रहे हैं। कोई खेतों में जा रहा है तो कोई झुग्ही झोपड़ी। कोई रोड शो कर रहा है तो नुक्कड़ सभा। इन सबके बीच ब्रज में सैफई परिवार का प्रचार भी अपने आप में हमेशा की तरह इस बार भी खास है।

ब्रज में सैफई परिवार

इस बार भले ही सैफई परिवार एकजुट नहीं है लेकिन ‘लग्जरी’ में एकरूपता है। ब्रज में सैफई परिवार की सभी सीटों को वीआईपी सीट कहा जाता है। फिरोजाबाद से शिवपाल अपनी अलग पार्टी प्रसपा से भतीजे अक्षय के सामने हैं। बदायूं से धर्मेंद्र यादव, कन्नौज से डिंपल यादव तो मैनपुरी से खुद नेता जी (मुलायम सिंह यादव) मैदान में हैं।

Safai Family

महंगी गाड़ियां का काफिला

सैफई परिवार के सदस्य एक से एक महंगी गाड़ियों के साथ प्रचार कर रहे हैं। सबसे ज्यादा लग्जरी गाड़ियों का काफिला फिरोजाबाद में दिख रहा है। क्योंकि यहां से सैफई परिवार के दो सदस्य मैदान में हैं। चाचा शिवपाल यादव और भतीजे अक्षय यादव। दोनों की शानो शौकत में कोई कमी नहीं है।

Safai Family

लैंड क्रूजर से अक्षय का प्रचार

अक्षय यादव लैंड क्रूजर से प्रचार कर रहे हैं। इसके साथ ही उनके प्रचार में अन्य कई महंगी गाड़िया लगी हैं। एमएलसी डॉ. दिलीप यादव ने भी अक्षय यादव के प्रचार के लिए अपने नाम से गाड़ियों की अनुमति ली है।

Safai Family

ऑडी क्यू-7 में शिवपाल

वहीं बात करें शिवपाल की तो शिवपाल भी इस मामले में पीछे नहीं हैं। शिवपाल सिंह यादव के प्रचार अभियान में करीब 25 गाड़ियां लगी हुई हैं। इन गाड़ियों में एक से एक लग्जरी गाड़ी है। ऑडी क्यू-7 से लेकर एक्सयूवी 500 में प्रचार हो रहा है।

अखिलेश की 10 टायर मर्सिडीज बस

इन सबसे आगे हैं अखिलेश यादव। अखिलेश यादव डिंपल यादव का पर्चा भरवाने जिस बस से आए वह मर्सिडीज का 10 टायर ‘चुनावी’ रथ है। यह बस 2016 में बनवाई गई थी। यूपी विधानसभा चुनाव प्रचार के लिए। बस की कीमत करीब पांच करोड़ रुपए है। बस में लिफ्ट, आराम करने के लिए सोफा, बेड और एलसीडी टेलीविजन की भी सुविधा है। इंटरनेट और वाई-फाई जैसी सुविधा हैं।

Show More
अमित शर्मा
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned