तो अब अखिलेश के लिए रामगोपाल से भी छोटा कद मुलायम सिंह का, ये रहा सबूत

Dhirendra yadav

Publish: Sep, 17 2017 11:48:24 (IST) | Updated: Sep, 17 2017 11:49:59 (IST)

Agra, Uttar Pradesh, India
तो अब अखिलेश के लिए रामगोपाल से भी छोटा कद मुलायम सिंह का, ये रहा सबूत

समाजवादी पार्टी के पांच अक्टूबर को आगरा में होने वाले राष्ट्रीय सम्मेलन के होर्डिंग से मुलायम सिंह यादव फोटो हटा दिया गया है।

आगरा। समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव क्या अब पार्टी के लिए बड़ा चेहरा नहीं रहे? क्या अब अखिलेश के लिए प्रो. रामगोपाल से भी छोटा कद है मुलायम सिंह यादव का? यकीन नहीं होता है, तो हम आपको दिखाते हैं, इसका सबूत। समाजवादी पार्टी के पांच अक्टूबर को आगरा में होने वाले राष्ट्रीय सम्मेलन के होर्डिंग से मुलायम सिंह यादव फोटो हटा दिया गया है। पूरे शहर में लगने वाले होर्डिंग और बैनर के लिए लखनऊ से विशेष प्रारूप भेजा गया है। होर्डिंग पर राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के साथ प्रो. रामगोपाल यादव, किरणमयनंदा और आजम खां को जगह दी गई है।

यहां होना है राष्ट्रीय सम्मेलन
निकाय चुनाव से पहले तारघर मैदान में सपा का राष्ट्रीय सम्मेलन होने जा रहा है। इसके लिए लखनऊ से ही तैयारियों की मॉनीटरिंग की जा रही है। सम्मेलन के दौरान शहर में लगने वाले होर्डिंग्स पर किसके फोटो होंगे, इसका प्रारूप आयोजन समिति को भेजा गया है। पत्रिका के पास मौजूद प्रारूप के होर्डिंग में सबसे ऊपर डिंपल यादव, किरनमय नंदा, प्रो. रामगोपाल यादव और अंत में आजम खां के छोटे फोटो लगेंगे। बीच में राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव का बड़ा फोटो होगा। इसे लेकर पार्टी में तरह-तरह की चर्चाएं चल रही हैं।

इस सम्मेलन में नहीं होंगे मुलायम?
होर्डिंग से नाम हटने के बाद अब पार्टी में सवाल उठ रहा है कि मुलायम सिंह अब सम्मलेन में आएंगे या नहीं? आखिर जिस पार्टी को उन्होंने खून-पसीने से खड़ा किया है, उसके राष्ट्रीय सम्मेलन में उनका ही फोटो न होना एक बड़े संकेत की तरह है। राष्ट्रीय सम्मेलन सदस्य स्वागत समिति के अध्यक्ष रामजी लाल सुमन का कहना है कि प्रारूप राष्ट्रीय अध्यक्ष की ओर से तय किया गया है। उसके अनुसार ही होर्डिंग लगाए जाएंगे। इससे पूर्व मैनपुरी में आए सपा विधायक शिवपाल यादव ने कहा था कि मुलायम जल्द बड़ा फैसला लेंगे। इसका संकेत सपा से अलग राह बनाने को लेकर ही राजनीतिक विश्लेषक मान रहे हैं।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned