संत निरंकारी मिशन की सतगुरु माता सुदीक्षा महाराज पहली बार आ रहीं, सत्संगी लगे हैं तैयारी में, देखें वीडियो

-दो दिसम्बर को शाम पांच बजे से शुरू होगा आध्यात्मिक सत्संग

-आगरा के अलावा आसपास के शहरों से भी निरंकारी आएंगे

-कार्यक्रम स्थल को सुंदर बनाने में लगे हैं सेवादल के कार्यकर्ता

आगरा। संत निरंकारी मिशन की सतगुरु माता सुदीक्षा महाराज दो दिसम्बर, 2019 को आगरा आ रही हैं। उनका आगरा आगमन पहली बार हो रहा है। इस कारण निरंकारी उत्साहित हैं। आध्यात्मिक सत्संग दो दिसम्बर को शाम पांच बजे से रात्रि आठ बजे तक 51, ताज रोड स्थिति स्प्रिंगडेल पब्लिक स्कूल के मैदान पर होगा। आगरा के अलावा आसपास के शहरों से भी सत्संगी आएंगे। तैयारियां जोरों पर चल रही हैं। हर कोई सेवा में लगा हुआ है।

विश्व भाईचारा का संदेश देंगी

सतगुरु माता सुदीक्षा महाराज संसार को प्यार, एकता, विश्व भाईचारा, शांति अपनाने का संदेश देती हैं। समाज में बढ़ रहे नफरत के भाव को दूर करती हैं। संत निरंकारी मिशन भक्ति के साथ सामाजिक गतिविधियों में भी भाग लेता है। रक्तदान, सफाई अभियान, चिकित्सा शिविर, पौधारोपण अभियान में खास रुचि है। इनके मध्यम से समाज को स्वस्थ और प्रदूषण रहित बनाने का प्रयास किया जा रहा है।

जोनल प्रभारी की अपील

संत निरंकारी मिशन की जोनल प्रभारी माता कांता महेन्द्रू ने बताया कि सतगुरु माता का यहां आना सबसे बड़ी बात है। उन्होंने आगरा के नागरिकों, बुद्धिजीवियों और मनीषियों से आग्रह किया है कि समागम में भाग लें। यह सबके लिए सौभाग्य की बात होगी। उन्होंने बताया कि संत निरंकारी मिशन व्यक्ति के आध्यात्मिक उत्थान के साथ समाजसेवा के लिए भी प्रेरित करता है। मिशन से जुड़े लाखों लोग सेवा का अनुकरणीय उदाहरण प्रस्तुत कर रहे हैं।

सतगुरु के आगमन की खुशी

संत निरंकारी मिशन के मीडिया सहायक सचिन ओबेरॉय ने बताया कि समागम स्थल पर पिछले कई दिनों से काम चल रहा है। निरंकारी भक्त और निरंकारी सेवादल के सदस्य समागम स्थल को सुंदर बनाने में लगे हुए हैं। अबाल, वृद्ध, नर, नारी सब सेवा में लगे हुए हैं। हर कोई सतगुरु माता सुदीक्षा महाराज से मिलने के लिए व्याकुल है। सतगुरु के आगरा आगमन की खुशी देखत ही बनती है।

Show More
Bhanu Pratap
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned