scriptघरों में नहीं घुसेगा सीवर का उफनता पानी | Sewer Water will Not Penetrate in Home | Patrika News

घरों में नहीं घुसेगा सीवर का उफनता पानी

locationआगराPublished: Jul 16, 2018 07:56:25 pm

सीवर लाइन की समस्याओं प शुरू हुई कार्य योजना

nagar nigam

घरों में नहीं घुसेगा सीवर का उफनता पानी, मेयर ने किए ऐसे प्रयास

आगरा। आए दिन शहर के सीवरों का पानी घरों में घुसने की खबरें आती थी। शहर में उफनते सीवर और आए दिन चौक हो रही सीवर लाइन की समस्याओं के लिए जलकल विभाग की ओर से जो कार्य योजना तैयार की गई थी, उसे विभाग की ओर से धरातल पर लाया जा रहा है। इस योजना के तहत सोमवार को बल्केश्वर क्षेत्र में सीवर संबंधित शिकायतों के निस्तारण के लिए विशेष सीवर सफाई अभियान चलाया गया। यह अभियान बल्केश्वर रोड पर स्थित आईटीआई कॉलेज से शुरू हुआ और बल्केश्वर क्षेत्र के विभिन्न कॉलोनियों में सीवर सफाई को अंजाम दिया गया।
सीवर की सफाई के लिए आधुनिक मशीन
इस अभियान को अमलीजामा पहनाने के लिए बल्केश्वर क्षेत्र जेई विनीत कुमार सीवर सफाई की आधुनिक मशीन और सफाई कर्मचारियों के साथ बल्केश्वर क्षेत्र पहुंचे। जहां जेई विनीत कुमार के नेतृत्व में सफाई कर्मचारियों ने पहले सीवरों की मैन्युअल रूप से सफाई की और उसके बाद मशीन लगाकर हर कॉलोनी की सीवर लाइन को पूरी तरह से साफ किया गया। इस विशेष सीवर सफाई अभियान के तहत पहले दिन करीब पांच कॉलोनियों की गंभीर सीवर समस्या का समाधान किया। सीवर लाइन की सफाई होता देख क्षेत्रीय लोग भी काफी उत्साहित नजर आए। महापौर नवीन जैन का कहना था कि शहर की सीवर समस्या को खत्म करने के लिए 16 जुलाई से विशेष पखवाड़े की शुरुआत की गई है। इस अभियान के तहत बल्केश्वर के साथ-साथ कमला नगर, कमला नगर एक्सटेंशन, न्यू आगरा दयालबाग, लॉयर्स कॉलोनी के क्षेत्रों को लिया गया है। यह अभियान करीब 15 दिनों तक लगातार चलेगा।
सीवर चौक होना गंभीर समस्या
जलकल विभाग के महाप्रबंधक राजेंद्र आर्य का कहना है कि महापौर नवीन जैन प्रयासों से सीवर समस्या समाधान के लिए कार्य योजना तैयार की गई थी। इस कार्य योजना के तहत काम शुरू कर दिया गया है। प्रतिदिन यह अभियान उन क्षेत्रों में चलाया जाएगा जहां पर सीवर की गंभीर समस्या है।इस अभियान में जलकल विभाग के संबंधित अधिशासी अभियंता सहायक अभियंता के साथ-साथ सुपरवाइजर और सफाई कर्मचारियों की पूरी टीम मौजूद रहेगी। जिससे आगरा शहर की सीवर समस्या जीरो टॉलरेंस पर पहुंच सके।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो