scriptऐसे करें शनिदेव का पूजन तो परिवार में नहीं होगी किसी की अकाल मृत्यु | shanidev puja according to shivpuran save devotee life from akalmrityu | Patrika News

ऐसे करें शनिदेव का पूजन तो परिवार में नहीं होगी किसी की अकाल मृत्यु

locationआगराPublished: May 10, 2019 05:35:12 pm

Submitted by:

suchita mishra

शिवपुराण में शनिदेव के पूजन के विशेष तरीके बताए गए हैं, जिनसे कई बड़ी समस्याएं आती है।

आगरा। शनिदेव का पूजन का विशेष दिन शनिवार होता है। ऐसे में यदि शिवपुराण में बताए गए तरीकों से शनिदेव का पूजन किया जाए तो न सिर्फ बड़ी परेशानियां टल सकती हैं बल्कि परिवार के सदस्यों की भी रक्षा होती है। माना जाता है कि ऐसा करने से परिवार में किसी की अकाल मृत्यु नहीं होती। ज्योतिषाचार्य डॉ. अरविंद मिश्र से जानिए शनिदेव के पूजन का तरीका।
परिवार को अकाल मृत्यु से बचाने के लिए शनिवार के दिन भगवान एक बर्तन में जल लेकर उसमें काले तिल डाल कर भगवान शिव को अर्पित करें। साथ ही ॐ नमः शिवाय का जाप करें। इससे लम्बी आयु की प्राप्ति होती है।
ऐसे करें शनिदेव का पूजन
शनिदेव के समक्ष सरसों के तेल का दीपक जलाना चाहिए। दीपक में काले तिल, लोहे की कोई वस्तु, काली दाल डालकर जलाना ज्यादा अच्छा माना जाता है। इसके अलावा काले कुत्ते या किसी भी कुत्ते को भोजन दें। गरीबों, जरूरतमंदों को काले तिल, काली दाल, वस्त्र आदि दान करने से शनिदेव प्रसन्न होते हैं और व्यक्ति की रक्षा करते हैं। साथ ही कई ज्योतिष सम्बन्धी कुंडली के दोष भी समाप्त हो जाते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो