scriptसपा के राष्ट्रीय अधिवेशन से शिवपाल यादव समर्थकों का बहिष्कार | shivpal yadav supporters wiil boycott sp national conference in agra | Patrika News

सपा के राष्ट्रीय अधिवेशन से शिवपाल यादव समर्थकों का बहिष्कार

locationआगराPublished: Sep 27, 2017 10:27:34 am

पोस्टर में भी शिवपपाल का फोटो गायब, शिवपाल समर्थक नहीं पहुंचेंगे राष्ट्रीय अधिवेशन में

akhilesh

akhilesh yadav

आगरा। समाजवादी पार्टी का राष्ट्रीय अधिवेशन आगरा में पांच अक्टूबर को होने जा रहा है। राष्ट्रीय अधिवेशन के लिए समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं में जबरदस्त जोश नजर आ रहा है। लेकिन, दूसरी ओर सपा का झंड़ा लेकर चलने वाले शिवपाल के समर्थक भी खुलकर सामने आ गए हैं। मुलायम सिंह के अधिवेशन में शामिल न होने के बाद अब शिवपाल यादव के समर्थक भी राष्ट्रीय अधिवेशन में नहीं पहुंचेंगे।
पोस्टर से गायब शिवपाल
परिवार का गृहयुद्ध जो विधानसभा चुनावों के पहले से ही शुरू हो चुका था। अभी तक थम नहीं सका है। गृहयुद्ध के चलते यूपी में समाजवादी पार्टी को बड़ी हार का सामना करना पड़ा था। लेकिन, ये गृहयुद्ध अभी भी थमने का नाम नहीं ले रहा है। राष्ट्रीय अधिवेशन आगरा में हैं और इसके लिए पोस्टरों को लगाया जा रहा है। अखिलेश यादव ने जो पोस्टर के लिए फोटो तय कराए हैं, उनमें शिवपाल यादव को जगह नहीं दी गई है। शिवपाल यादव को पोस्टर से बाहर कर दिया गया है। लेकिन, मुलायम सिंह यादव ने भी ये कह दिया कि वे अब राष्ट्रीय अधिवेशन में भाग नहीं लेंगे। शिवपाल यादव भी नहीं जाएंगे, तो उनके समर्थक भी इस सम्मेलन का हिस्सा नहीं होंगे।
हो गई गुटबाजी
समाजवादी पार्टी में पहले से ही अखिलेश समर्थक और शिवपाल समर्थक के गुट चले आ रहे हैं। अब मुलायम सिंह के न आने के एलान के बाद ये गुटबाजी और भी हावी हो गई है। सपा की ये गुटबाजी कितने दिनों तक चलेगी अभी कोई भी इस बारे में बोलने को तैयार नहीं है। आने वाले दिनों में राष्ट्रीय अधिवेशन के लिए क्या नई घोषणाएं होंगी ये कुछ दिनों में स्पष्ट हो जाएगा। आगरा में मुलायम सिंह यादव और शिवपाल के समर्थको का कहना है कि वे अधिवेशन में शामिल नही होगे और जल्द ही कुछ बड़ा समाजवादी पाटी में देखने को मिलेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो