scriptबर्लिन इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में चयनित हुई ये फिल्म, उठाएगी लोकलाज के कारण बढ़ते शोषण की आवाज | Short Movie Lok Laaj Premiere in Agra Berlin Film Festival | Patrika News

बर्लिन इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में चयनित हुई ये फिल्म, उठाएगी लोकलाज के कारण बढ़ते शोषण की आवाज

locationआगराPublished: Jan 30, 2019 07:06:11 pm

आगरा के मुकुन्द कुलश्रेष्ठ होंगे मुख्य भूमिका में, बर्लिन इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में चयनित हुई फिल्म, 30 मिनट की शार्ट फिल्म देगी सामाजिक संदेश, समय के साथ बदले माता-पिता, बच्चों से रखे मित्रवत व्यवहार

hindi film

बर्लिन इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में चयनित हुई ये फिल्म, उठाएगी लोकलाज के कारण बढ़ते शोषण की आवाज

आगरा। लोकलाज के कारण शोषण को झेलने वाले युवाओं की आवाज बनेगी 30 मिनिट की शार्ट फिल्म लोकलाज। जिसमें मुख्य भुमिका में नजर आएंगे सिकन्दरा आगरा निवासी मुकुन्द कुलश्रेष्ठ। फिल्म को बर्लिन इंटरनेशनल फिल्म फेस्विवल के लिए भी चयनित किया गया है। जिसके रिजल्ट 7-17 फरवरी तक दुनियां के सामने होंगे।
शोषण का कारण लोकलाज
सूरसदन कांफ्रेन्स हॉल में गुरुपदरज के बैनर तले बनी फिल्म प्रीमियम के दौरान मुम्बई के निर्माता व निर्देशक कार्तिकेय तिवारी ने बताया कि भारत में युवाओं विशेषकर महिलाओं के साथ होने वाले शोषण का बहुत बड़ा कारण लोकलाज है। उनकी कोई गलती माता-पिता या समाज के सामने आए, इससे बेहतर वह चुपचाप शोषण व उत्पीड़न को सहना समझते हैं। फिल्म के मुख्य किरदार आगरा के मुकुन्द कुलश्रेष्ठ व पुलिस की भूमिका में नजर आने वाले इटावा के अंशुमन प्रवल ने बताया कि फिल्म के माध्यम से हमने यह संदेश देने का प्रयास किया है कि बदलते समय में माता-पिता की भूमिका भी बदलना जरूरी है। उन्हें बच्चों के साथ ऐसा मित्रवत व्यवहार रखना चाहिए जिससे वह उनके साथ अपनी हर अच्छी व बुरी बात को शेयर कर सकें। इस मौके पर सभी दर्शकों को फिल्म भी दिखाई गई। फिल्म में कृष्णा शर्मा व आशीष शर्मा भी नजर आएंगे।
ये रहे मौजूद
इस अवसर पर मुख्य रूप से मनोज कुलश्रेष्ठ, प्रशान्त दुबे, जयपुर से वाइल्ड कार्ड मीडिया के निदेशक शरमेन्द्र सिंह, लता कुलश्रेष्ठ आदि मौजूद थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो