ताजमहल देखने आई गुजरात की पर्यटक के साथ शोरूम मालिक ने की ऐसी धोखाधड़ी, जानकर रह जाएंगे हैरान

ताजमहल देखने आई गुजरात की पर्यटक हैंडीक्राफ्ट शोरूम मालिक की बातों में ऐसी उलझ गई...

आगरा। ताजमहल देखने आई गुजरात की पर्यटक हैंडीक्राफ्ट शोरूम मालिक की बातों में ऐसी उलझ गई, कि कुछ समझ ही नहीं पाई। बस इसी बात का फायदा उठाकर शोरूम मालिक ने उसे चप्पल को आयुर्वेदिक और एक कंबल ताप नियंत्रित करने वाला बताते हुए बेचकर ठग लिया। अपने साथ हुई इस धोखाधड़ी की शिकायत करने महिला पर्यटन थाने पहुंची। महिला की शिकायत पर पर्यटन पुलिस ने हैंडीक्राफ्ट शोरूम मालिक के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कर लिया है।

ये भी पढ़ें - गुरु नानक देव का प्रकाश पर्वः वाहे गुरु की सदा से गूंजा ये शहर, देखें तस्वीरें

ये है मामला
गुजरात के पोरबंदर से ताजमहल देखने के लिए आईं आरती जोशी ठगी का शिकार हुईं। दरअसल हुआ कुछ ऐसा कि वे बस स्टैंड पर ऑटो रिक्शा का इंतजार कर रही थीं। जो रिक्शा वाला मिला, वो ताज समेत अन्य ऐतिहासिक स्मारक दिखाने की तय करके उन्हें अपने साथ ले गया।ताजमहल दिखाने के बाद चालक उन्हें यूपी हैंडलूम एवं क्राफ्ट शाप लेकर पहुंचा। वहां सेल्समैन ने उन्हें एक चप्पल दिखाई। बताया कि ये चप्पल पहनने से कमर के दर्द में आराम मिलता है। इसके बाद एक कंबल दिखाया और बताया कि ये ताप नियंत्रिक करने वाला है। यही नहीं बताया कि उसे ओढऩे से दो मीटर के दायरे में मच्छर नहीं आते। पर्यटक की भावनात्मक रूप से ब्लैकमेल करते हुए कहा कि यह कंबल कैदियों द्वारा बनाया गया है। इसकी बिक्री से सरकार को कुछ रकम मिलेगी। सेल्समैन ने यह भी आश्वासन दिया कि कंबल प्रयोग करने के बाद उसे 40 से 50 फीसद कम दाम पर वापस कर सकते हैं। शोरूम मालिक और सेल्समेन की बातों में आकर उसने दो कंबल और एक आयुर्वेदिक चप्पल 4100 रुपये में खरीद ली।

ये भी पढ़ें - यहां पधारे थे गुरु नानक देव जी, बच्चे का अपने आध्यात्मिक ज्ञान से किया था उपचार, जानिये क्या है मान्यता

परिचित ने बताया हुई है धोखाधड़ी
जब वे वहां से निकल आईं, तो एक परिचित को कंबल और चप्पल के बारे में बताया, तो जानकारी हुई कि उन्हें शोरूम द्वारा धोखाधड़ी का शिकार बनाया है। इसके बाद महिला पर्यटक पर्यटन थाना पहुंची और पूरी घटना बताई। पर्यटन पुलिस ने महिला पर्यटक की शिकायत पर शोरूम मालिक के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कर लिया है। इंस्पेक्टर पर्यटन थाना दिनेश कुमार ने बताया पर्यटक ने यूपी हैंडलूम एंड क्राफ्ट के मालिक केशव पाल के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है।

Show More
धीरेंद्र यादव
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned