script

रास्ते में मिले शंख या सिक्का तो करिए सिर्फ ये एक काम, सफलता कदम चूमेगी…

locationआगराPublished: Aug 01, 2018 02:26:14 pm

Submitted by:

suchita mishra

जानिए कुछ ऐसे संकेतों के बारे में जो आपके लिए शुभ हैं।

sign of good luck

sign of good luck

कहते हैं कि अगर मेहनत और भाग्य दोनों साथ चलें तो सफलता व्यक्ति के कदम चूमती है। यदि आपका भाग्य आपका साथ नहीं दे रहा है तो भी आशावादी सोच का दामन न छोड़ें क्योंकि किसी भी इंसान का समय कभी एक तरह का नहीं होता। यदि व्यक्ति आशावादी रहकर सही दिशा में मेहनत करता रहे तो उसका भाग्य जरूर चमकता है और वह अपना लक्ष्य हर हाल में हासिल करता है। ज्योतिष विज्ञान में ऐसे कई संकेत बताए गए हैं जिनसे आप जान सकते हैं कि आपकी किस्मत चमकने वाली है और आप बुलंदियों को छूने वाली हैं। ज्योतिषाचार्य डॉ. अरविंद मिश्र से जानते हैं ऐसे संकेतों के बारे में।
रास्ते में मिले शंख तो शुभता का संकेत
कुछ चीजें ऐसी होती हैं जो यदि आते जाते समय राह में मिलें तो इसे शुभ संकेत माना जाता है। जैसे शंख, स्वास्तिक चिन्ह, घोड़े की नाल एवं सिक्का। यदि ऐसा कुछ मिले तो इन्हें प्रणाम कर घर के आंगन या बगीचे में गाड़ देना चाहिए। यदि ऐसा संभव न हो तो घर में पूजा के स्थान पर रखें। इससे भाग्य अच्छा होता है और सफलता कदम चूमती है।
उल्टा कपड़ा पहनना भी शुभ
अगर आप अचानक कभी उल्टा कपड़ा पहन लेते हैं तो शर्माने की कोई जरूरत नहीं। बल्कि आपको खुश होना चाहिए क्योंकि ये शुभ संकेत है कि आपको धन संबन्धी लाभ होने वाला है। कहीं कहीं इसका मतलब स्वास्थ्य संबन्धी समस्याओं से भी लिया जाता है। लिहाजा स्वास्थ्य के प्रति अलर्ट रहें।
रास्ते में दिखे गन्ना तो…
यदि सुबह सुबह आप घर से निकलें और आपको गन्ने का ढेर दिखाई दे तो समझिए जल्द ही आपको धन लाभ होगा।

सपने भी देते हैं इशारा
कुछ सपने भी आपको भाग्य और धन संबन्धी लाभ के संकेत देते हैं। जैसे यदि सपने में आप खुद को मल को मल छूते हुए देखें तो ये आपके आने वाले बेहतर दिन और समृद्धि का संकेत है। नाक मुंह सिकोड़ने के बजाय खुश हो जाइए। ऐसे ही यदि गहनों पहनी हुई कन्या का हाथ में फूल लिए नजर आए तो समझिए आपकी किस्मत जल्द ही पलटने वाली है। इन संकेतों पर सकारात्मक रवैया रखें और मेहनत करते रहें। सफलता निश्चित तौर पर प्राप्त होगी।

ट्रेंडिंग वीडियो