वायरल, चिकनगुनिया और डेंगू बुखार की चपेट में स्मार्ट सिटी

भारतीय जनता पार्टी एनजीओ प्रकोष्ठ के ब्रज क्षेत्र संयोजक डॉ. पार्थसारथी शर्मा ने मेयर नवीन जैन को किया आगाह, एनजीओ के साथ चलाएंगे अभियान।

By: Bhanu Pratap

Updated: 04 Sep 2018, 09:41 AM IST

आगरा। भारतीय जनता पार्टी एनजीओ प्रकोष्ठ के बृज क्षेत्र संयोजक और गिनीज बुक रिकॉर्ड होल्डर डॉ. पार्थसारथी शर्मा का कहना है कि स्मार्ट सिटी में बारिश के बाद अब बीमारियों ने असर दिखाना शुरू कर दिया है। वायरल, चिकनगुनिया और डेंगू बुखार की चपेट में ताजनगरी आ गई है। नगर निगम व स्वास्थ्य विभाग को इस संबंध में त्वरित कार्रवाई करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि आगरा से लेकर बरेली तक यही हाल है।

यह भी पढ़ें

आज का राशिफलः कर्क राशि के जातकों के सामने आ रही नौकरी-धंधे की टेंशन खत्म होगी, जानिए कैसा रहेगा दिन

खून की जांच में प्लेटलेट्स भी कम

भारतीय जनता पार्टी एनजीओ प्रकोष्ठ के ब्रज क्षेत्र संयोजक डॉ. पार्थसारथी शर्मा ने मेयर नवीन जैन को पत्र लिखकर इस बावत ध्यान आकर्षित किया है। उनका कहना है कि चिकित्सकों के यहां वायरल बुखार के मरीजों की संख्या में काफी इजाफा हुआ है। मरीजों के खून की जांच में प्लेटलेट्स भी कम पाए जा रहे हैं। नगर निगम इस संबंध में आवश्यक व गंभीर कार्यवाही करे। डॉ. शर्मा ने बताया कि वह अपने स्तर से शहर की प्रमुख एनजीओ के साथ जल्दी बैठक कर बीमारियों के बचाव के लिए जन जागरण अभियान शुरू करेंगे। उन्होंने मांग की है कि नगर निगम, जिला अस्पताल और एसएन मेडिकल कॉलेज के प्रिवेंटिव एंड सोशल मेडिसिन विभाग को भी अलर्ट कर देना चाहिए।

यह भी पढ़ें

VIDEO अजन्मे का जन्म, लाखों श्रद्धालु बने साक्षी

 

viral

मच्छरों से बचकर रहें

डॉ. शर्मा ने बताया कि प्लेटलेट्स कम होने पर घबराने की जरूरत नहीं है। होम्योपैथी से प्लेटलेट्स बढ़ाए जा सकते हैं। हां, अगर गम्भीर स्थिति है, तभी प्लेटलेट्स चढ़ाने के बारे में सोचना चाहिए। उन्होंने कहा कि मच्छरों से बचकर रहें तो बहुत सी बीमारियों से बचा जा सकता है। मच्छरों से बचने का सबसे अच्छा उपाय है मच्छरदानी का प्रयोग करें, पूरी बांह की कमीज पहनकर सोएं। अपने आसपास पानी इकट्ठा न होने दें। गैर सरकारी संस्थाओं की जिम्मेदारी है कि वे इस बारे में जनता को जागरूक करें। इलाज दिन ब दिन महंगा होता जा रहा है। ऐसे में हमें बीमारियों से बचाव की ओर अधिक ध्यान देना चाहिए।

यह भी पढ़ें

ऊपर से नीचे तक कान्हा के समर्पण की सरकार, ब्रज 84 कोस का होगा सर्वांगीण विकास: श्रीकांत

 

BJP
Show More
Bhanu Pratap
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned