एसएन प्राचार्य ने शासन के विशेष अधिकारी से की मांग, मेडिकल कॉलेज में नर्सिंग स्टॉफ, उपकरण की है कमी

एसएन मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य ने नर्सिंग स्टाफ और उपकरणों की कमी बताते हुए इनकी मांग की है।

By: Neeraj Patel

Published: 17 Jun 2020, 02:09 PM IST

आगरा. ताजनगरी में आए शासन के विशेष अधिकारी एम देवराज ने एसएन मेडिकल कॉलेज इमरजेंसी, कोविड अस्पताल और आइसोलेशन वार्ड के निरीक्षण के बाद चिकित्सकों के साथ बैठक की। इसमें डॉक्टरों से उनकी समस्या जानी और सुझाव भी मांगे। इस पर प्राचार्य ने नर्सिंग स्टाफ और उपकरणों की कमी बताते हुए इनकी मांग की है। प्राचार्य ने बताया कि 100 बेड का नया आइसोलेशन वार्ड बनकर तैयार होने वाला है, इनके लिए अतिरिक्त स्टाफ की जरूरत है। उन्होंने दो डायलिसिस मशीन, 12 वेंटीलेटर, 12 बाइपैप मशीन, एक लॉड्री मशीन, एक हाई फ्लो नोजल कैनाल मशीन, 72 नर्सिंग स्टाफ, 60 वार्ड ब्वाय, 60 सफाई कर्मचारी की जरूरत बताई है।

प्राचार्य डॉ. संजय काला ने बताया कि नए वार्ड और अतिरिक्त व्यवस्था के लिए स्टाफ और उपकरण की कमी है, इनकी मांग की है। विशेष अधिकारी ने कोविड अस्पताल के कंट्रोल रूम से आइसोलेशन वार्ड में भर्ती मरीजों को देखा। मरीजों को क्या इलाज और डाइट दी जा रही है, इसके लिए बीएचटी भी जांची।

एसएन मेडिकल कॉलेज में कोरोना वायरस के संदिग्ध मरीजों के लिए स्त्री रोग विभाग की पुरानी इमारत में 20 बेड का मिनी कोविड अस्पताल तैयार किया जा रहा है। इसमें चार शौचालय हैं, लेकिन इसमें चार और शौचालय की कमी है। इनका निर्माण कार्य शुरू कराया जाएगा, यह बनने के बाद वार्ड तैयार हो जाएगा। इस पर संदिग्ध मरीजों को यहां भर्ती कर इलाज किया जाएगा। रिपोर्ट आने के बाद संक्रमित पाए जाने पर आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया जाएगा, निगेटिव रिपोर्ट पर संबंधित विभागों के वार्ड में मरीज शिफ्ट कर दिए जाएंगे। इसके कुछ दिनों बाद मरीजों को डिस्चार्ज कर घर भेज दिया जाएगा।

Corona virus Corona Virus Precautions
Show More
Neeraj Patel
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned