scriptबहन की शादी के लिए हलवाई और टैंट की व्यवस्था करके गया था शहीद देवेन्द्र, शव पहुंचते ही मचा कोहराम | Soldier martyred cremated in village | Patrika News

बहन की शादी के लिए हलवाई और टैंट की व्यवस्था करके गया था शहीद देवेन्द्र, शव पहुंचते ही मचा कोहराम

locationआगराPublished: Feb 10, 2021 06:48:54 pm

Submitted by:

arun rawat

— दो मई को होनी है बहन की शादी, एक माह पहले हुई थी गोद भराई, अधिक अपराध होने के कारण तबादला कराना चाहता था सिपाही।

crowed

शहीद के अंतिम संस्कार में जुटी भीड़

आगरा। कासगंज में शहीद हुए आगरा के सिपाही देवेन्द्र का शव गांव में पहुंचते ही चारों ओर रोना और चीख सुनाई दीं। हर कोई उसकी पुरानी यादों को ताजा करने में लगा था। बहन की शादी के लिए वह पैसा एकत्रित कर रहा था। बहन और मां के अलावा पत्नी और बेटियों का रो—रोकर बुरा हाल था।
दो मई को होनी है शादी
शहीद देवेन्द्र बहन की शादी की तैयारियों में लगा था। 15 दिन पहले वह गांव नगला बिंदु आया था। जहां उसने अपने दोस्त श्री भगवान से बहन की शादी और नौकरी को लेकर विस्तृत चर्चा की थी। शहीद के दोस्त ने बताया कि देवेन्द्र 15 दिन पहले गांव आया था। तब वह हलवाई, टैंट और दहेज के सामान की तैयारियां करके गया था। उन्हें क्या पता था कि वह इंतजाम करके जा रहा है कि फिर वापस लौटकर नहीं आएगा। पिता की इकलौता बेटा होने के कारण उसके कंधे पर बहन की शादी की जिम्मेदारी थी। एक माह पूर्व ही उसने बहन की गोद भराई की रस्म पूरी कराई थी। शहीद के अंतिम दर्शन करने के लिए आस—पास क्षेत्र के सैकड़ों लोगों की भीड़ अंतिम दर्शन को एकत्रित हो गई। गमगीन माहौल में शव का अंतिम संस्कार किया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो