कमिश्नर की बैठक में लाल बुलेट की हुई जमकर तारीफ, जानिए क्यों

कमिश्नर के राममोहन राव ने कानून व्यवस्था को और सुदृढ़ करने के लिए निरोधात्मक कार्रवाई ठीक से किये जाने के निर्देश दिए।

By: धीरेंद्र यादव

Published: 10 Feb 2018, 11:21 AM IST

आगरा। कानून व्यवस्था की समीक्षा बैठक में कमिश्नर के राममोहन राव ने कानून व्यवस्था को और सुदृढ़ करने के लिए निरोधात्मक कार्रवाई ठीक से किये जाने के निर्देश दिए। साथ ही एसएसपी आगरा अमित पाठक द्वारा लाल बुलेट से किए गए भ्रमण और उससे लगी भ्रष्टाचार पर रोक व यातायात संचालन में सुधार होने पर तारीफ की। कमिश्नर ने कहा कि एसएसपी आगरा की यह पहल सराहनीय रही।

लूट की घटनाओं पर सतर्क रहे पुलिस
कमिश्नर के राम मोहन राव ने निरोधात्मक कार्रवाई पर विशेष बल देते हुए कहा कि लूट की घटनाओं पर तत्काल कार्रवाई की जाय तथा उसे वर्क आउट किया जाय। उन्होंने थाना, तहसील व ब्लॉक सहित अन्य शासकीय कार्यालयों तथा उनके शौचालयों को साफ-सुथरा किए जाने के भी निर्देश दिए। इसके साथ ही इन स्थानों पर पीने के पानी व बैठने की व्यवस्था भी सुनिश्चित की जाए।

इन मामलों में की गई समीक्षा
कमिश्नर ने बैठक में एण्टी भू-माफिया चिन्हित करने और उन पर की गयी कार्रवाई, गुुण्डा एक्ट में की गयी कार्रवाई, लम्बित विवेचना तथा वांछित अभियुक्तों के विरुद्ध की गई कार्रवाई की भी समीक्षा की गई। बैठक में एसएसपी आगरा अमित पाठक ने बताया कि उनके द्वारा 15 पुलिस कर्मियों के विरुद्ध कार्रवाई की गई है तथा तीन को जेल भेजा गया है। एसपी यातायात टीएस सिंह ने बताया कि हेलमेट न लगाने वालों के विरुद्ध गहन जांच की जा रही है। इसमें 90 प्रतिशत सफलता मिली है। आगामी एक माह के अन्दर इसमें शत-प्रतिशत सफलता प्राप्त कर ली जाएगी, ताकि कोई भी दोपहिया वाहन चालक बिना हेलमेट के न चले।

ये रहे मौजूद
बैठक में पुलिस महानिरीक्षक राजा श्रीवास्तव, जिलाधिकारी आगरा गौरव दयाल, जिलाधिकारी फिरोजाबाद नेहा शर्मा, जिलाधिकारी मैनपुरी प्रदीप कुमार, जिलाधिकारी मथुरा सर्वज्ञराम मिश्रा, एसएसपी आगरा अमित पाठक सहित फिरोजाबाद, मैनपुरी व मथुरा के पुलिस अधीक्षक व अन्य सम्बन्धित विभागों के अधिकारीगण उपस्थित थे।

Show More
धीरेंद्र यादव
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned