script

लाल बुलेट से नहीं, इस बार कुछ इस अंदाज में एसएसपी ने देखी शहर की सुरक्षा व्यवस्था

locationआगराPublished: Jan 11, 2018 05:10:34 pm

एसएसपी अमित पाठक ने आज बाइक से किया शहर का निरीक्षण।

SSP Amit pathak

SSP Amit pathak

आगरा। ब्लैक स्वेटर और ब्लैक जीन्स पहने हुए एसएसपी आगरा अमित पाठक एक बार फिर चर्चाओं में आ गए। आज लाल बुलेट नहीं थी, क्योंकि लाल बुलेट सब पहचान चुके थे, इसलिए आगरा की कानून व्यवस्था का जायजा लेने के लिए एसएसपी अमित पाठक साधारण बाइक से निकले। इस दौरान जहां उन्हें शिकायतें मिली, वहां तत्काल प्रभाव से कार्यवाई की। दोपहर 12:45 से शुरू हुआ उनका यह निरीक्षण अभियान 03:10 तक चला।

यहां से शुरू हुआ अभियान
एसएसपी अमित पाठक अपने कार्यालय से 12:45 पर बाइक से कलेक्ट्री के मुख्य गेट पर खड़े हो गए और वहां से गुजरने वाले बाइक सवार पुलिस कर्मियों पर नजर रखने लगे। इस दौरान एक बाइक पर दो पुलिसकर्मी बिना हेलमेट के कलेक्ट्री के अंदर प्रवेश करते हैं, तभी एसएसपी उन्हें रोककर हेलमेट और लाइसेंस के बार में पूछते हैं। अपने सामने सादा कपड़ों में खड़े एसएसपी को देखकर दोनों पुलिसकर्मियों के पसीने छूट गए।
क्रेन से उठवा दिए सड़क पर खड़े वाहन
इसके बाद एसएसपी अमित पाठक अपने निजी वाहन से मंटोला की तरफ पहुंचे, यहां उन्हें सड़क को घेरे हुए दर्जनों वाहन खड़े मिले। एसएसपी ने यहां रुककर वहां तुरंत क्रेन बुलवाई और सड़क पर अतिक्रमण करने के मामले में एक दर्ज़न से अधिक वाहनों को सीज़ कर दिया। ये कार्यवाई करने के बाद एसएसपी ने घटिया और बिजलीघर चौराहे पर लगने वाले जाम का जायज़ा लिया, जहां वे संतुष्ट नजर आए।
गाइड के छूट गए पसीने
बिजलीघर होते हुए एसएसपी लालकिला पहुंचे जहां उन्होंने पर्यटकों से बातचीत कर सुविधाओं के बारे में जानकारी ली। इसी दौरान एक गाइड ने एसएसपी को आम पर्यटक समझकर 400 रुपये में लालकिला दिखाने की पेशकश की। एसएसपी ने अपना परिचय देते हुए उस गाइड से लाइसेंस मांगा तो वह गाइड गिड़गिड़ाने लगा। मौके पर एसएसपी ने उस गाइड़ को चेतावनी देकर छोड़ दिया, लेकिन एसएसपी ने गाइड द्वारा की जाने वाली अवैध वसूली को देखते हुए टिकट काउंटर के पास ही पुलिस हेल्पलाइन काउंटर खोलने के निर्देश दिए।
ताजमहल पर दिखा पुराना असर
एसएसपी फतेहाबाद रोड से होते हुए ताजमहल के गेट पर पहुंचे, जहां उन्हें पूर्व में लाल बुलेट से किए गए निरीक्षण का असर साफ दिखाई दिया। उसके बाद होटल रामाडा से लेकर शिल्पग्राम पार्किंग तक का निरिक्षण किया, जहाँ उन्होंने रास्ते में पड़ने वाली शराब और बीयर की दुकान मालिकों को सख्त हिदायत दी कि वे अपनी दुकान के बाहर या कार में बैठकर किसी को भी शराब पीना नहीं देंगे।
शराब पीने वालों की आफत
एसएसपी ने अपनी टीम को निर्देश दिया खास तौर से संजय प्लेस में बनी पार्किंग में भी आज शाम निरीक्षण किया जाए, कि किस शराब और बीयर की दुकान के आगे कार में बैठकर लोग शराब पी रहे हैं। अपने निरीक्षण के अंतिम दौर में एसएसपी शिल्पग्राम पार्किंग पहुंचे, जहां उन्होंने मौजूद पर्यटकों से उनके समक्ष आने वाली समस्याएं और सुविधाओं के बारे में पूछताछ की।

ट्रेंडिंग वीडियो