scriptपब्लिक कनेक्ट: दिखाई दी आम आदमी की ताकत, जानिए पूरी खबर | ssp amit pathak suspend sub inspector and two constable in agra | Patrika News
आगरा

पब्लिक कनेक्ट: दिखाई दी आम आदमी की ताकत, जानिए पूरी खबर

एसएसपी ने रुपये मांगने वाले पुलिसवालों को किया मुकदमा दर्ज, आम आदमी ने दर्ज की थी शिकायत

आगराJan 11, 2018 / 11:30 am

अभिषेक सक्सेना

ssp amit pathak, stf ssp amit pathak, amit pathak, ips amit pathak, thana mansukhpura, agra police, up police, dial 100, up police constable, up police sub inspector, suspend sub inspector police constable
आगरा। आम आदमी की ताकत का एक मामला सामने आया है, जिसमें एसएसपी ने बड़ी कार्रवाई की है। सब इंस्पेक्टर, दो पुलिसकर्मी सहित पांच पर मुकदमा दर्ज किया गया है।

मामला थाना मनसुखपुरा के तोताराम की ठार का है। यहां के निवासी यशपाल के घर के बाहर सूखी पापड़ी का पेड़ था। इस पेड़ को उन्होंने कटवा दिया। दो जनवरी को मैक्स गाड़ी से कटे हुए पेड़ को लेकर जा रहे थे। इसी बीच प्राइवेट गाड़ी से सब इंस्पेक्टर अजीत यादव दो सिपाही के साथ आए गए और मैक्स गाड़ी के ड्राइवर को पकड़ा। यशपाल भी आ गए, उनसे कहा कि पेड़ कैसे काट लिया, इसकी सूचना क्यों नहीं दी, यशपाल ने कहा कि सूखा पेड़ था और घर के अंदर आ रहा था, इसलिए पेड़ काट दिया। आरोप है कि सब इंस्पेक्टर ने यशपाल से 50 हजार रुपये मांगे, कहा कि रुपये नहीं दिए तो थाने चलना पड़ेगा।
समझौते में भी नहीं माने सबइंस्पेक्टर
गांव के प्रधान मुरारी लाल सहित अन्य लोग भी आ गए, उन्होंने सब इंस्पेक्टर को समझाया लेकिन वह नहीं माना। इसी बीच थाने की दलाली करने वाले महेश और सतीश आ गए, उन्होंने 28 हजार रुपये में सौदा करा दिया, यशपाल ने 18 हजार रुपये दे दिए और 10 हजार रुपये बाद में देने के लिए कहा। सब इंस्पेक्टर शिकायत न करने की धमकी देकर चला गया।
पुलिस कप्तान से की शिकायत
यशपाल ने पहले 100 नंबर पर सब इंस्पेक्टर द्वारा लिए गए 18 हजार रुपये की शिकायत की। यशपाल ने बताया कि दो जनवरी को वे एसएसपी कार्यालय आए, यहां मनसुखपुरा के थाना प्रभारी को यशपाल के पैसे लौटाने के लिए कहा, यशपाल थाने पहुंचा तो सब इंस्पेक्टर ने पैसे नहीं लौटाए और धमकी देने लगा। यशपाल दोबारा एसएसपी कार्यालय पहुंचे, इसके बाद सब इंस्पेक्टर अजीत यादव को सस्पेंड कर दिया। इस मामले में एसएसपी के आदेश पर एसओ द्वारा जांच की गई, ग्रामीणों ने सब इंस्पेक्टर अजीत यादव द्वारा रुपये लेने की गवाही दी, एसओ की रिपोर्ट के बाद आरोपी सब इंस्पेक्टर अजीत यादव, दलाल महेश, सतीश सहित दो पुलिस कर्मियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो