141वीं जयंती पर संत गाडगे की मूर्ति का अनावरण

141वीं जयंती पर संत गाडगे की मूर्ति का अनावरण

Bhanu Pratap Singh | Publish: Feb, 23 2016 11:54:00 PM (IST) Agra, Uttar Pradesh, India

141 वीं जयन्ती पर महान संत गाडगे बाबा की अष्टधातु की मूर्ति का अनावरण पूर्व मंत्री डॉ. रामबाबू हरित और एबीवीपी नेता आर्यन दिवाकर ने किया।

आगरा. 141 वीं जयन्ती पर महान संत गाडगे बाबा की सवा किलो अष्टधातु की मूर्ति का अनावरण पूर्व मंत्री डॉ. रामबाबू हरित और अखिल भरतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) के नगर सह मंत्री आर्यन दिवाकर ने किया। 

पाठ्यक्रम में शामिल हो जीवनी
आर्यन दिवाकर ने कहा कि डॉ. अम्बेडकर को दलित उत्थान एवं राजनीति में भाग लेने की प्रेरेणा महान संत गाडगे बाबा से मिली थे। बाबा गायकवाड़ के कुलगुरु थे।  महासचिव जयपाल सिंह ने कहा कि संत गाडगे बाबा की मूर्ति विधानसभा और भगवान टॉकीज चौराहे पर लगायी जाये। उनकी जीवनी पाठ्यक्रम में शामिल की जाये।

महिलाओं को शिक्षित करने का संकल्प
इस मौके पर संत गाडगे बाबा के मार्ग पर चलने का संकल्प लिया गया। भूखों को खाना, गरीब कन्याओं का विवाह और महिलाओं की शिक्षित करने का भी प्रण किया गया। कार्यक्रम में राधारमन, रवि दिवाकर. भूपेंद्र दिवाकर, राजेश दिवाकर आदि मौजूद थे।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned