script

अलर्ट : आंधी तूफान के लिए रहें तैयार, जारी हुई एडवाइजरी

locationआगराPublished: May 26, 2018 08:17:48 am

तूफान को लेकर जारी हुआ अलर्ट, 26 मई को खतरा रहेगा बरकरार।

आगरा। मौसम विभाग ने एक बार फिर संकेत दिए हैं, जिसके चलते तूफान को लेकर प्रशासन ने अलर्ट जारी किया है। भीषण गर्मी के साथ तूफान का खतरा बढ़ गया है। इसे लेकर प्रशासन ने एडवाइजरी भी जारी की है। मौसम विभाग का मानना है कि 60 से 70 किलामीटर की रफ्तार से तेज हवाएं चल सकती हैं। संभावनाएं व्यक्त की जा रही हैं कि 26 की रात को ये तूफान आ सकता है।
ये भी पढ़ें – ज्योतिषाचार्य ने की बड़ी भविष्यवाणी, बताया 2019 में कौन बनेगा देश का प्रधानमंत्री

जारी हुआ अलर्ट
मौसम का मिजाज फिर बिगड़ सकता है। मौसम विभाग ने 26 मई शनिवार को आंधी, तूफान का खतरा बताया है। इसी को लेकर जिला प्रशासन ने अलर्ट जारी किया है। सभी विभागों को सतर्क रहने और लोगों के लिए एडवाइजरी जारी की है। अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व राकेश कुमार मालपाणी ने कहा कि मौसम विभाग ने शनिवार को तूफान आने की आशंका व्यक्त की है। उसी आधार पर बचाव के लिए जनसामान्य को सुरक्षा की दृष्टि से सुझाव जारी किए गए हैं।
ये भी पढ़ें – कमिश्नर बोले पैसे की चिंता न करें, गुणवत्ता और समय का रखें ध्यान

यहां देखें मौसम का हाल
ताजनगरी में आसमान से आग बरस रही है। शुक्रवार को आगरा प्रदेश में दूसरे सबसे गर्म शहरों में रहा। एक तरफ अधिकतम तापमान 45.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ, वहीं न्यूनतम तापमान में सामान्य से चार डिग्री की बढ़ोत्तरी हुई है। न्यूनतम तापमान शुक्रवार को 26.6 डिग्री रहा।
तूफान के नाम से दहशत में हैं आगरावासी

तीन तूफान ने 80 के करीब लोगों की जान चली गई। इस तूफान ने सैकड़ों पेड़, बिजली के खंभे गिरा गए। सैकड़ों पशु पक्षी मर गए। आज भी कई इलाकों में बिजली के टॉवर गिर जाने से विद्युत व्यवस्था सुचारू नहीं हो सकी है। अब फिर से तूफान आने की आशंकाओं ने लोगों को दहशत में डाल दिया है।

ट्रेंडिंग वीडियो