लॉकडाउन खुलने के बाद भी इस तारीख तक बंद रहेंगे ताजमहल समेत ये स्मारक

- डीएम पीएन सिंह का कहना है कि लॉकडाउन खुलने के बाद भी जिले के सभी स्मारकों, होटल, गेस्टहाउस व स्कूल-कॉलेज को खोलने की अनुमति फिलहाल नहीं दी जाएगी

By: Hariom Dwivedi

Updated: 28 May 2020, 06:14 PM IST

आगरा. देशभर में 31 मई को लॉकडाउन-4 समाप्त हो जाएगा। इसके बाद तमाम जगहोंं पर व्यवस्थाएं सामान्य होने की उम्मीद जतायी जा रही है। आगरा में भी एक जून से बाजारों को सम विषम के फार्मूले पर खोलने की अनुमति जिला प्रशासन की ओर से दे दी गई है। लेकिन लॉकडाउन खुलने के बाद भी ताजमहल समेत जिले के तमाम स्मारकों का दीदार फिलहाल नहीं किया जा सकेगा।

डीएम पीएन सिंह का कहना है कि लॉकडाउन खुलने के बाद भी जिले के सभी स्मारकों, होटल, गेस्टहाउस व स्कूल-कॉलेज को खोलने की अनुमति फिलहाल नहीं दी जाएगी। इनके अलावा सिनेमा, मल्टीप्लेक्स, जिम, फिटनेस सेंटर व सार्वजनिक स्वीमिंग पूल भी अभी नहीं खुल सकेंगे। फिलहाल 15 जून तक ये सब बंद रहेगा क्योंकि कोरोना का खतरा अभी टला नहीं है। इसके बाद स्थिति को देखते हुए आगे का निर्णय लिया जाएगा।

बुजुर्गों, बच्चों के घर से निकलने पर पाबंदी रहेगी जारी
इनके अलावा शहर में सभी बीमार, 65 वर्ष से अधिक उम्र के बुजुर्ग, 10 साल तक की आयु के बच्चे व गर्भवती महिलाओं के भी 15 जून तक घर से बाहर निकलने पर पाबंदी जारी रहेगी। डीएम का कहना है कि इन लोगों की रोग प्रतिरोधक क्षमता काफी कमजोर होती है, ऐसे में इन्हें संक्रमण का खतरा अधिक है। सब्जी, दूध व अन्य आवश्यक सामान खरीदने के चक्कर में कई बुजुर्ग कोरोना की चपेट में आ चुके हैं। डीएम का कहना है कि इन परिस्थितियों में घर के युवा पुरुष व महिलाएं ही जरूरत के सामान की खरीददारी करने घर से बाहर निकलें।

रिपोर्ट- सुचिता मिश्रा

Show More
Hariom Dwivedi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned