scriptयहां से रात्रि में कर सकेंगे ताजमहल का दीदार, टिकट होगा महज 20 रुपये | Taj Mahal Night View Point Mehtab Bagh ticket will be only 20 rupees | Patrika News

यहां से रात्रि में कर सकेंगे ताजमहल का दीदार, टिकट होगा महज 20 रुपये

locationआगराPublished: Nov 11, 2019 04:31:22 pm

ताजमहल बंद होने के बाद रात में इसे देखने की हसरत अब अधूरी नहीं रहेगी।

आगरा। ताजमहल बंद होने के बाद रात में इसे देखने की हसरत अब अधूरी नहीं रहेगी। रात्रि में आप महज 20 रुपये में संगमरमरी ताज का दीदार कर सकेंगे। महताब बाग में आगरा विकास प्राधिकरण द्वारा विकसित किए गए ताज नाइट व्यू प्वाइंट को 15 नवंबर से शुरू किया जा रहा है। कमिश्नर अनिल कुमार ने एडीए अधिकारियों को इस संबंध में निर्देश जारी कर दिए हैं।
ये भी पढ़ें – New Traffic Rules: 11 नवंबर से दोपहिया वाहनों के लिए लागू हुआ ये नियम, ध्यान नहीं दिया तो, एक हजार रुपये का कटेगा चालान

pn-535--.jpeg
पर्यटन को लेकर हुई बैठक
कमिश्नर अनिल कुमार ने आयुक्त सभागार में पर्यटन से सम्बन्धित विभिन्न बिन्दुओं पर सम्बन्धित अधिकारियों के साथ बैठक की। बैठक में आयुक्त ने आई लव आगरा स्पॉट पर टूरिज्म गिल्ड के द्वारा लेजर शो के आयोजन के सम्बन्ध में विचार-विमर्श के उपरान्त मुख्य अभियन्ता एडीए को आवश्यक कार्रवाई करने के निर्देश दिये। मेहताब बाग के समीप एडीए द्वारा नाइट व्यू प्वॉइन्ट के संचालन के सम्बन्ध में मुख्य अभियंता एडीए ने बताया कि 20 रुपये के टिकट शुल्क पर प्रवेश दिया जायेगा।
ये भी पढ़ें – सड़क पर पड़ा मिला मोबाइल, महिला के लिए बन गया मुसीबत, अब लगा रही पुलिस अधिकारियों के चक्कर…

कमिश्नर ने दिये ये निर्देश
कमिश्नर अनिल कुमार ने निर्देश दिए कि 15 नवम्बर से संचालन शुरू किया जाए। इसके साथ ही आयुक्त ने आगरा में ट्रेवल ब्लॉर्ग्स एवं राइटर्स कॉन्क्लेव का आयोजन विषय पर टूरिज्म गिल्ड को प्रस्ताव बनाने के भी निर्देश दिये। बैठक में ग्यारह सीढ़ी पर सांस्कृतिक कार्यक्रम कराये जाने पर भी विचार-विमर्श किया गया। बैठक में जिलाधिकारी एनजी रवि कुमार, नगर आयुक्त अरूण प्रकाश, अपर जिलाधिकारी नगर प्रभाकान्त अवस्थी एवं सचिव, एडीए सहित अन्य सम्बन्धित अधिकारीगण उपस्थित रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो