scriptडिप्टी सीएम डॉ. दिनेश शर्मा इन शिक्षक शिरोमणि को करेंगे सम्मानित | Teachers Day Dupty Cm Dinesh Sharma Will Give Award | Patrika News

डिप्टी सीएम डॉ. दिनेश शर्मा इन शिक्षक शिरोमणि को करेंगे सम्मानित

locationआगराPublished: Sep 05, 2018 04:23:40 pm

शिक्षक दिवस के उपलक्ष्य में शिक्षा, चिकित्सा, संगीत आदि क्षेत्र के शिक्षकों का होगा सम्मान

teacher's day

डिप्टी सीएम डॉ. दिनेश शर्मा इन शिक्षक शिरोमणि को करेंगे सम्मानित

आगरा। किसी भी छात्र के सफल जीवन के पीछे एक शिक्षक की महती भूमिका होती है। शिक्षक देश के भविष्य को बनाने का काम करता है। पांच सितम्बर को शिक्षक दिवस के रूप में मनाते हैं। इस दिन को शिक्षकों के लिए खास बनाने के लिए आगरा के शिक्षकों ने शिक्षक शिरोमणि सम्मान करने का निर्णय लिया है। शिक्षा शिरोमणि सम्मान समारोह समिति द्वारा ऐसे शिक्षकों का सम्मान किया जा रहा है, जिन्होंने अपनी जिंदगी शिक्षण कार्य और बच्चों के बेहतर भविष्य के लिए लगा दी। डिप्टी सीएम डॉ.दिनेश शर्मा गुरुवार को आगरा में इन शिक्षकों को सम्मानित करेंगे।
लाइफ टाइम अचीवमेंट अवार्ड का नाम
आरबीएस कॉलेज में बुधवार को शिक्षा शिरोमणि सम्मान समारोह समिति ने गुरुवार को दिए जाने वाले सम्मान के बारे में जानकारी दी। इस मौके पर डॉ.भोज कुमा शर्मा, डॉ.अनुराग शर्मा ने बताया कि माथुर वैश्य सभागार में शिक्षा विभाग से चुने गए शिक्षक शिरोमणि सम्मानित किए जाएंगे। डिप्टी सीएम डॉ.दिनेश शर्मा बेसिक शिक्षा, माध्यमिक शिक्षा, उच्च शिक्षा, संगीत, चिकित्सा से चुने गए शिक्षकों को शिरोमणि सम्मान प्रदान किया जाएगा। प्रथम चरण में दस से 27 अगस्त तक आगरा जनपद की आम जनता से राय मांगी गई थी कि वह अपनी राय नामित को सीधे भेज सकते हैं। दूसरे चरण में निर्णायक मंडल के साथ सभी नामों पर चर्चा हुई। अंतिम निर्णय चरण में संरक्षक मंडल के साथ चर्चा कर सभी नामों को फाइनल किया गया। संरक्षक मंडल ने इन सभी शिरोमणि शिक्षकों को चुना है। जिनका योगदान शिक्षा के साथ साथ समाज के अन्य कार्यों में रहा है। शिक्षक शिरोमणि सम्मान के साथ एक विशेष सम्मान जीवन भर शिक्षा के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने के लिए प्रदान करने का भी निर्णय लिया गया है। इसे समिति ने लाइफ टाइम अचीवमेंट अवार्ड का नाम दिया है। कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के रूप में केंद्रीय हिंदी संस्थान के निदेशक प्रो.नंद किशोर पांडेय होंगे।
ये रहे मौजूद
आरबीएस कॉलेज के सभागार में शैलेंद्र नरवार, इंजी.दिवाकर तिवारी, डॉ.निशांत चौहान, इंजी. तत्सत शर्मा मौजूद थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो