बाजार में इन दवाओं की भारी डिमांड, कारण जानकर हैरान रह जाएंगे आप, युवतियां कर रही ये काम

बाजार में इन दवाओं की भारी डिमांड, कारण जानकर हैरान रह जाएंगे आप, युवतियां कर रही ये काम

Abhishek Saxena | Publish: Mar, 12 2019 12:21:16 PM (IST) Agra, Agra, Uttar Pradesh, India

यौनशक्ति बढ़ाने के लिए कर रहे दर्द नाशक स्प्रे का इस्तेमाल

आगरा। यौन शक्ति बढ़ाने के लिए अब तक बाजार में कई तरह के पिल्स और स्प्रे मौजूद हैं। लेकिन, युवतियों को ये खरीदने में संकोच महसूस होता है। बिना किसी संकोच के युवतियां मेडिकल स्टोर्स से दर्द नाशक स्प्रे और जैल की खरीदारी कर रही है। इनका इस्तेमाल वे यौन उत्तेजना बढ़ाने के लिए कर रही है। ऐसा चिकित्सकों का मानना है। मेडिकल स्टोर्स पर यकायक युवतियों की इस डिमांड से स्टोर संचालक भी हैरान हैं।

drug

कम रुपए में मिलता है स्प्रे
शहर में कई मेडिकल स्टोर्स स्कूलों के पास हैं। यहां अक्सर युवतियां और किशोरियां देखी जा सकती हैं। एक मेडिकल स्टोर संचालक ने नाम ना प्रकाशित करने की शर्त पर जानकारी दी कि पिछले कुछ दिनों में युवतियों की दर्द नाशक स्प्रे और जैल की भारी डिमांड सामने आ रही है। मेडिकल स्टोर पर ये स्प्रे महज पचास रुपए तक में मिल जाते हैं। वहीं जैल क्रीम भी इसी कीमत पर मिल जाती है। सूत्र बताते हैं कि युवतियां इसका इस्तेमाल यौन उत्तेजना के लिए कर रही हैं।

16 से 22 साल की उम्र के युवा और युवतियां ले रहे स्प्रे
बाजार में उत्तेजना बढ़ाने वाली दवाइयों की कीमत दो सौ रुपए से लेकर एक हजार रुपए तक है। माना जा रहा है कि ये कीमत पढ़ने वाली युवतियों के लिए काफी अधिक है। पॉकेट मनी भी रोजाना नहीं मिलती है। ऐसे में पेन रिलीफ जैल और स्प्रे काफी सस्ते पड़ते हैं। सूत्र बताते हैं कि मेडिकल स्टोर से खरीदारी करने वाली उम्र में 16 से 22 साल तक की उम्र की लड़कियों की अच्छी संख्या है।

पहले चला था विक्स और आयोडेक्स का फंडा
जनपद में कुछ साल पहले आयोडेक्स, विक्स और कफ सीरफ से नशा करने के कई मामले सामने आए थे। पढ़ने वाले युवा ब्रेड पर आयोडेक्स लगाकर उसका सेवन करते थे। इसके बाद खाद्य एवं औषधि विभाग ने कार्रवाई की थी। लेकिन, इस तरह की चीजों को खरीदने के लिए किसी डॉक्टर के पर्चे की जरूरत नहीं होती है। आसानी से इन्हें खरीदा जा सकता है। इसलिए इन पर कोई कार्रवाई नहीं हो पाती।

चिकित्सकों का कहना घातक है ये सब
इस संबंध में चिकित्सकों से बात की गई तो वरिष्ठ फिजीशियन डॉ.मृदुल चतुर्वेदी का कहना है कि यौन उत्तेजना के लिए इन सब दवाइयों का इस्तेमाल काफी घातक साबित हो सकता है। युवाओं को इन चीजों का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए। इसके इस्तेमाल से खुजली, जलन और कभी कई यौन रोग होने की संभावनाएं रहती हैं।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned