स्पेन के आतंकवादी हमले का दिल दहलाने वाला वीडियो, आगरा वाले सुरक्षित

स्पेन में बार्सिलोना के लास रैमब्लास में आतंकवादी हमला गुरुवार को हुआ था। आगरा के अमित ने सारा घटनाक्रम स्वयं देखा और वीडियो भेजा है।

By: Bhanu Pratap

Published: 18 Aug 2017, 11:02 PM IST

आगरा। स्पेन में बार्सिलोना के लास रैमब्लास में आतंकवादी हमला गुरुवार को हुआ था। वैन भीड़ को रौंद दिया था। इसमें 13 लोगों की मौत हो गई थी। 100 से अधिक लोग घायल हुए थे। आतंकवादी संगठन आईएस ने इस हमले की जिम्मेदारी ली थी। हमले के बाद की दिल दहलाने वाला एक वीडियो अनिवासी भारतीय (एनआरआई) अमित ने भेजा है। वे आगरा के रहने वाले हैं।

घटनास्थल पर ही है आगरा के अमित का शोरूम

मारुति एस्टेट, शाहगंज निवासी अमित पुत्र स्वर्गीय लोकचंद अपनी मां कविता, पत्नी महक और एक बच्चे के साथ लास रैमब्लास में रहते हैं। उनका वहां आभूषण का शोरूम है। जिस समय आतंकी हमला हुआ, वे अपने शोरूम पर थे। अचानक ही चीखपुकार सुनकर सब चिन्तित हो गए। आसपास की सभी दुकानें बंद करा दी गईं। पुलिस ने घटनास्थल को चारों ओर से घेर लिया गया। लास रैमब्लास बार्सिलोना का सबसे भीड़भाड़ वाला केन्द्र है। आतंकवादियों ने यहूदी रेस्टोरेंट में लोगों को बंधक बना लिया था।

वीडियो हुआ वायरल

अमित ने यह वीडियो अपने ब्रदर इन लॉ अमित कुमार निवासी अवधपुरी, शाहगंज को भेजा है। अमित कुमार आगरा में रेस्टोरेंट चलाते हैं। अमित कुमार ने यह वीडियो अपने परिचितों को भेजा। इसके बाद वीडियो वायरल हो गया है। अमित ने बताया कि जब आतंकवादी हमले की खबर आई तो चिन्ता होना स्वाभाविक था। फोन पर जानकारी ली। जब पता चला कि मेरा जीजा और बहन ठीक है, तब सांस में सांस आई। आगरा के अमित ने सारा घटनाक्रम अपनी आँखों से देखा और परिजनों को जानकारी दी।

 

शुक्रवार को सबकुछ सामान्य

उन्होंने बताया कि स्पेन स्थित भारतीय दूतावास ने घटना के बाद सभी भारतीयों की खासी मदद की। सबको घर पहुंचाया गया। शुक्रवार को सब ठीक था। घटनास्थल के आसपास दुकानें खुल गई हैं। सबकुछ सामान्य हो गया  है। आगरा के अनेक लोग स्पेन में हैं। सब चिन्तित थे। खुशी की बात ये है कि सभी भारतीय सुरक्षित हैं। किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। पुलिस भी लगातार कार्यवाही कर रही है। कुछ आतंकवादी मारे गए हैं।

Bhanu Pratap
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned