scriptUPTET Exam 2018 में ऐसे बनाए गए सेंटर, जानकर हैरान रह गए अभ्यर्थी | TET Exam 2018 Center | Patrika News

UPTET Exam 2018 में ऐसे बनाए गए सेंटर, जानकर हैरान रह गए अभ्यर्थी

locationआगराPublished: Nov 15, 2018 12:39:41 pm

UPTET Exam 2018 Center ऐसे बनाए गए है जिसमे एक पेपर फतेहपुरसीकरी में दूसरा आगरा में, कैसे देंगे परीक्षा, टीईटी के परीक्षा केंद्र बनने पर उठ रहे सवाल

TET

TET परीक्षा से पहले आई बड़ी खबर, तैयारी करने से पहले पढ़ लें ये खबर

आगरा। उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (UPTET Exam) 18 नवंबर की है। परीक्षा के लिए केंद्रों का निर्धारण किया गया है। लेकिन uptet T Exam 2018 के जो केंद्र बनाए गए हैं, उन पर सवाल उठ रहे हैं। परीक्षा के समय में बदलाव जरूर कर दिया गया है लेकिन, दूरी इतनी है कि छात्रों का दूसरी परीक्षा के लिए अन्य परीक्षा केंद्र तक पहुंचना काफी मुश्किल है? TET ET Exam 2018 Center के निर्धारण के मामले में अधिकारी भी चुप्पी साधे हैं।
दोनों पालियों में अलग अलग केंद्र
टीईटी परीक्षा के लिए जो परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं, वे सवालों के घेरे में हैं। पहली परीक्षा भगवान टाकीज क्षेत्र में है तो दूसरी फतेहपुरसीकरी में। इसके लिए हालांकि समय तो मिलेगा लेकिन, अगर सड़क पर जाम लग गया तो परीक्षार्थी की परीक्षा छूट भी सकती है। ये सोचकर अभ्यर्थी परेशान हैं। गौरतलब है कि UPTET Exam दो पालियों में होगी। टीईटी की सुबह की पारी में प्राथमिक स्तर की परीक्षा होगी। दूसरी पारी में उच्च प्राथमिक स्तर की परीक्षा होगी। पहली पारी सुबह दस से साढ़े बारह बजे तक होगी। वहीं दूसरी पारी तीन से साढ़े पांच बजे तक चलेगी। लेकिन, अभ्यर्थी अभी भी परेशान हैं। अभ्यर्थियों का कहना है कि एक पेपर आगरा शहर में और दूसरा फतेहपुरसीकरी, फतेहाबाद, मलपुरा में होना है।
बनते हैं जाम के हालात
आगरा में परीक्षा के दिन जाम के हालात रहते हैं। ऐसे में परीक्षार्थी केंद्रों तक नहीं पहुंच पाए तो परीक्षा से वंचित रह सकते हैं। अभ्यर्थियों का कहना है कि एक-दो किमी के अंदर ही केंद्र बनाने चाहिए थे। इधर महिला अभ्यर्थियों को सबसे ज्यादा समस्या का सामना करना पड़ेगा। टीईटी परीक्षा देने वाले एक अभ्यर्थी अभय कुमार का कहना है कि उनका पहला पेपर रामबाग क्षेत्र में बने कॉलेज में होना है लेकिन, दूसरा पेपर मलपुरा में होगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो