scriptद आगरा ताज कार रैली का रोमांच अप्रैल में, यहां देखें समय और तारीख | The Agra Taj Car Rally from 13 to 15 April 2018 | Patrika News

द आगरा ताज कार रैली का रोमांच अप्रैल में, यहां देखें समय और तारीख

locationआगराPublished: Feb 21, 2018 06:39:56 pm

जिलाधिकारी गौरव दयाल ने बताया कि आगरा में इस रैली को पांचवी बार आयोजित किया जा रहा है

Agra Taj Car Rally

Agra Taj Car Rally

आगरा। उत्तर प्रदेश पर्यटन एवं मोटर स्पोर्ट क्लब आगरा के संयुक्त तत्वाधान में ‘‘द आगरा ताज कार रैली’’ का आयोजन 13 से 15 अप्रैल, 2018 को किया जा रहा है। आगरा के जिलाधिकारी गौरव दयाल ने बताया कि आगरा में इस रैली को पांचवी बार आयोजित किया जा रहा है और इस बार स्थानीय और राष्ट्रीय स्टार के प्रतिभागियों का काफी रूझान देखने को मिला है और अभी तक 25 रजिस्ट्रेशन हो चुके हैं।
कई श्रेणी में बांटे गए प्रतिभागी
आगरा के एसएसपी अमित पाठक ने बताया कि यह रैली टीएसडी (टाइम-स्पीड-डिस्टेन्स) फाॅर्मेट में होगी। प्रतिभागियों को करीबन 350 से 400 किमी गाड़ी चलानी होगी। प्रतिभागियों को कई श्रेणियों में बांटा गया है, जैसे-लेडीज़ टीम, मिक्स्ड कपल्स, प्रोफेशनल्स, अमेच्योर, आगरा आदि। प्रत्येक श्रेणी में अलग-अलग विजेता होंगे। इसमें गाड़ियां तेज स्पीड से न चलाते हुए, बल्कि नियंत्रित गति में गाड़ी से निश्चित जगह पर पहुंचना होगा।
गौरव गिल के हाथों से मिलेगा पुरस्कार
रैली के पुरस्कार वितरण समारोह में एशिया पैसेफिक के पांच बार के विजेता चैंपियन गौरव गिल की उपस्थिति रहेगी। गौरव गिल के नाम ऐशिया पेसिफिक चैंपियन के साथ-साथ नेशनल रैली चैंपियन और नेशनल रोड रेसिंग चैंपियन जैसे खिताब भी हैं। मोटर स्पोर्ट क्लब के अध्यक्ष राजीव गुप्ता ने बताया कि स्थानीय प्रतिभागियों की गाड़ियों की स्क्रूटनी आगरा के प्रतिभागियों के लिए 8 अप्रैल को की जानी प्रस्तावित है और आगरा के बाहर से आने वाले प्रतिभागियों के लिए 13 अप्रैल सुनिश्चित है।
यहां होगी ट्रेनिंग
हरविजय वाहिया ने बताया कि प्रतिभागियों की ट्रेनिंग 8 व 13 अप्रैल को होटल ‘क्लार्क शीराज़’ में आयोजित की गई है, जिसमें उन्हें रैली की सारी जानकारियां दी जाएंगी। मोटर स्पोर्ट क्लब के सचिव प्रशांत जैन ने बताया कि रैली के आयोजन में इण्डियन आॅयल काॅरपोरेशन का भी प्रमुख रूप से सहयोग रहेगा। उत्तर प्रदेश पर्यटन के दिनेश कुमार ने बताया कि रैली को आयोजित करने का उद्देश्य पर्यटन को बढ़ावा देना के लिए किया जा रहा है, जिसमें आगरा के अलावा चंबल, फतेहपुर सीकरी आदि स्थानों को जोड़ा गया है। होटल क्लार्क शीराज़ के जनरल मैनेजर ने कहा कि इस रैली से जुड़ना उनके लिए सम्मान की बात है। प्रेसवार्ता में हरविजय सिंह वाहिया, राजीव गुप्ता, राममोहन कपूर, प्रशांत जैन, हेमन्त जैन, अर्पित अग्रवाल, अमित मित्तल, करन अग्रवाल, सुदेव बरार, मयूर बंसल, रचित अग्रवाल प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो