script‘द आगरा ताज कार रैली’ में जल्द फर्राटा भरते दिखेंगे कार रेसर, तैयारियां शुरू | the Agra Taj Car Rally on 27 to 29 february 2020 | Patrika News

‘द आगरा ताज कार रैली’ में जल्द फर्राटा भरते दिखेंगे कार रेसर, तैयारियां शुरू

locationआगराPublished: Feb 11, 2020 02:30:36 pm

Submitted by:

suchita mishra

 
‘द आगरा ताज कार रैली’ का आयोजन दिनांक 27 से 29 मार्च, 2020 को किया जा रहा है।

'द आगरा ताज कार रैली'

‘द आगरा ताज कार रैली’

आगरा। जिला प्रशासन, उत्तर प्रदेश पर्यटन और मोटर स्पोर्ट क्लब आगरा के संयुक्त तत्वाधान में ‘द आगरा ताज कार रैली’ का आयोजन दिनांक 27 से 29 मार्च, 2020 को किया जा रहा है। इसकी तैयारियां शुरू हो चुकी हैं। इस बार कार रेसर बीहड़ों, यमुना के तटों और दलदल से होकर फर्राटा भरेंगे। आगरा में इस रैली को छठी बार आयोजित किया जा रहा है।
मोटर स्पोर्ट्स क्लब के अध्यक्ष राजीव गुप्ता ने बताया कि यह रैली टी.एस.डी (टाइम-स्पीड-डिस्टेन्स) फाॅर्मेट में होगी। रैली के लिए अभी तक तीस से अधिक पंजीकरण हो चुके हैं। वहीं चीफ पैट्रन हरविजय सिंह वाहिया ने बताया कि प्रतिभागियों को 350 से 400 किलोमीटर तक गाड़ी चलानी होगी। प्रतिभागियों को कई श्रेणियों में बांटा गया है जैसे-लेडीज़ टीम, मिक्स्ड कपल्स, प्रोफेशनल्स, अमेच्योर, आगरा आदि। प्रत्येक श्रेणी में अलग-अलग विजेता होंगे। हैन्डीकेप्ड ड्राइवर्स की भी एक स्पेशल केटेगरी बनायी गयी है।
इस कार रैली में भाग लेने के लिये कोई विशेष प्रकार की कार की आवश्यकता नहीं होती है, न ही गाड़ी बहुत तेज चलानी होती है, बस गाड़ी कच्चे व पक्के रास्तों पर चलानी होती है। रजिस्ट्रेशन के सम्बन्ध में किसी भी प्रकार की जानकारी लेने के लिए 9897229999 पर सम्पर्क किया जा सकता है। हेमन्त जैन ने बताया कि प्रतिभागियों की ट्रेनिंग 26 मार्च को होटल ‘क्लार्क शीराज़’ में आयोजित की गयी है, जिसमें उन्हें रैली की सारी जानकारियां दी जाएंगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो