script

150 साल पुराने मंदिर में तीसरी बार इस चीज की चोरी, पुलिस हैरान

locationआगराPublished: Jun 24, 2019 07:08:13 am

चोर मंदिर से पीतल के 14 घंटे चोरी कर ले गए। पुलिस के खिलाफ लोगों में आक्रोश है।

Theft in agra temple

Theft in agra temple

आगरा। थाना मलपुरा क्षेत्र के गांव लालऊ स्थित चामड़ मैया के मंदिर को चोरों ने एक बार फिर अपना निशाना बना लिया। वे मंदिर से पीतल के 14 घंटे चोरी कर ले गए। सुबह इसकी जानकारी ग्रामीणों को हुई। सूचना पर पुलिस गांव में पहुंच गई। ग्रामीणों में मलपुरा पुलिस के खिलाफ भारी रोष व्याप्त है।
ये भी पढ़ें – ‘ठग ब्रदर्स’ से रहिए सावधान, फैक्ट्री लगवाने के नाम पर 250 लोगों से 15 करोड़ रुपये ठग चुके हैं, अगला नम्बर…

यहां की है घटना
प्राप्त जानकारी के अनुसार थाना मलपुरा के गांव लालऊ में 150 साल पुराना चामड़ मैया का मंदिर बना हुआ है। जिसमें पीतल के 14 घंटे लगे हुए थे। रात में चोर घंटे चुरा ले गए। सुबह जब ग्रामीण पूजा करना आए, तब उन्हें इसकी जानकारी हुई। शोर सुनकर मंदिर पर अन्य ग्रामीणों की भीड़ लग गई। सूचना मलपुरा पुलिस भी गांव में पहुच गई। पुलिस ने मौके पर जांच की।
ये भी पढ़ें – जल्द बदलेगा मौसम, इन दो दिन होगी झमाझम बारिश, जानिये मौसम का हाल

पुलिस नहीं गंभीर
ग्रामीणों ने बताया कि मंदिर में गत 1 फरवरी व 5 अप्रैल को भी पीतल के घंटे तथा दानपेटी की चोरी हुई है। इसकी शिकायत उन्होंने पुलिस से की थी। शिकायत के बाद भी पुलिस ने मामले को गंभीरता से नहीं लिया है। इस कारण चोरों के हौसले बुलंद हो गए है। इसी के चलते मंदिर को तीसरी बार अपना निशाना बनाया है। उन्होंने पुलिस से जल्द से जल्द चोरी का खुलासा करने की मांग की है। खुलासा न होने पर प्रदर्शन करने की चेतावनी दी है।
ये भी पढ़ें – गंगाजल आया, लेकिन कहां आया, सवाल पूछ रहे ये लोग

जुए के फड़ को बंद कराने की मांग
ग्रामीणों ने पुलिस से कहा कि क्षेत्र के कस्बे तथा गांवों में पिछले कई सालों से जुए के फड़ सज रहे है। रोजाना लाखों रुपए के दांव लगाए जाते हैं। जुए में हारने वाले लोग ही क्षेत्र में लूट तथा चोरी की वारदातों को अंजाम दे रहे हैं। उन्होंने इसकी शिकायत कई बार पुलिस से की है। पुलिस ने अभी तक जुआरियों पर कोई कार्रवाई नहीं की है। ग्रामीणों ने पुलिस से क्षेत्र में सज रहे जुए के फड़ो को बंद कराने की मांग की है। थानाध्यक्ष मलपुरा विजय कुमार ने बताया है कि मामले में ग्रामीणों ने तहरीर दी है।
इनपुट : देवेश शर्मा

ट्रेंडिंग वीडियो