scriptबांग्लादेशियों ने किया बड़ा खुलासा, बताया पासपोर्ट और वीजा के बिना किस तरह भारतीय सीमा में किया प्रवेश | Three Bangladeshi Arrested by Agra police up big news | Patrika News

बांग्लादेशियों ने किया बड़ा खुलासा, बताया पासपोर्ट और वीजा के बिना किस तरह भारतीय सीमा में किया प्रवेश

locationआगराPublished: Oct 22, 2019 09:34:05 am

थाना सदर पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए तीन बांग्लादेश के नागरिकों ने बड़ा खुलासा किया।

qwer.jpg
आगरा। थाना सदर पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए तीन बांग्लादेश के नागरिकों ने बड़ा खुलासा किया। ये तीनों एक ही परिवार के सदस्य हैं, पति-पत्नी और बेटा जो कबाड़ा बनीकर अपने परिवार को पाल रहे थे। पुलिस ने विदेशी अधिनियम में मुकदमा दर्ज कर तीनों को जेल भेज दिया। इन तीनों के पास न तो पासपोर्ट था और नाहीं वीजा। फिर बड़ा सवाल ये उठा कि भारतीय सीमा में इन्हें प्रवेश कैसे मिला।
ये भी पढ़ें – BIG NEWS: हाईस्कूल पास युवाओं को रोजगार करने के लिए योगी सरकार दे रही 25 लाख रुपये, इस तरह करना है आवेदन


रोहता नहर के पास बनाया था आशियाना
पुलिस ने गिरफ्तार आरोपियों का नाम डोनार उर्फ सईदुल इस्लाम, रविबुल और मुनारा बेगम बताया। ये एक ही परिवार के सदस्य हैं और अभोईपुर, जसर, बांग्लादेश के रहने वाले हैं। आगरा में थाना सदर क्षेत्र की रोहता नहर के पास झोपड़ी डालकर रह रहे थे। गोपनीय सूचना पर पुलिस ने तीनों को पकड़ लिया। आरोपी डोनार उर्फ सईदुल इस्लाम ने बताया कि वो 12 साल पहले पश्चिम बंगाल के रास्ते भारत आया था। कोलकाता में कुछ समय रुकने के बाद धौलपुर में आ गया। यहां से आगरा पहुंचा। पांच साल पहले सदर के वेद नगर में रहते हैं। मगर, यहां धर्मांतरण का हल्ला मच गया था, जिसके बाद वहां से आशियाना बदलना पड़ा।
ये भी पढ़ें – पति के मोबाइल पर पार्किंग मिलने का मैसेज देख पत्नी ने किया पीछा, कार में पति के साथ बैठी थी युवती, जब देखा चेहरा तो उड़ गए होश

इस तरह मिला प्रवेश
पुलिस पूछताछ में आरोपियों ने बड़ा खुलासा किया। बताया कि बिना पासपोर्ट और बिना वीजा के उन्हें भारत में प्रवेश कैसे मिला। आरोपियों ने बताया कि बांग्लादेश के इकबाल और नुरुल दस हजार रुपये में बॉर्डर पार कराते हैं। उन्हीं दोनों ने उनको भी बॉर्डर पार कराया। एक पर्ची दी गई थी, रास्ते में उनके लोग भी सक्रिय रहते हैं।वह रास्ता दिखाते हैं। एक बार बार्डर पार करने के बाद कोई कागजात चेक नहीं करता है।

ट्रेंडिंग वीडियो