scriptबेरोजगारी से जूझ रहे हैं तो पांच मंगलवार तक करें ये एक काम, निश्चित सफलता मिलेगी | tuesday mangalwar totke for good naukri and money | Patrika News

बेरोजगारी से जूझ रहे हैं तो पांच मंगलवार तक करें ये एक काम, निश्चित सफलता मिलेगी

locationआगराPublished: May 13, 2019 05:32:07 pm

Submitted by:

suchita mishra

जानिए मंगलवार के दिन किए जाने वाले ऐसे तमाम उपायों के बारे में जो आपको कई तरह की समस्याओं से निजात दिलाने में कारगर हैं।

यदि आप बेरोजगार है या आपका व्यापार नहीं चल रहा है तो आप मंदिर में मंगलवार के दिन सुंदरकांड का पाठ करें। प्रतिदिन हनुमान चालीसा का पाठ करें और प्रति मंगलवार को हनुमानजी के मंदिर जाएं। हो सके तो पांच मंगलवार को हनुमानजी को चोला चढ़ाएं। ज्योतिषाचार्य डॉ. अरविंद मिश्र से जानिए ऐसे ही कुछ उपायों के बारे में जो तमाम परेशानियों को दूर करने में कारगर हैं।
— मंगलवार के दिन व्रत रखकर सिंदूर से हनुमानजी की पूजा करने एवं हनुमान चालीसा का पाठ करने से मंगल दोष शांत होता है। इसके अलावा लाल वस्त्र में मसूर दाल, रक्त चंदन, रक्त पुष्प, मिष्टान एवं द्रव्य लपेट कर नदी में प्रवाहित करने से मंगल का अमंगल दूर होता है।
— दुर्घटना को राहु-केतु और शनि अंजाम देते हैं। जैसे अचानक आग लग जाना, आपकी गाड़ी का एक्सीडेंट हो जाना या किसी अन्य मुसीबत का अचानक आना। लेकिन हनुमान जी की उपासना से ऐसे संकट दूर होते हैं। इसके लिए आप सदा उनकी शरण में रहकर प्रतिदिन हनुमान चालीसा पढ़ते रहे।
— यदि किसी कारणवश आप कर्ज में डूब गए हैं या कर्ज से परेशान हैं तो हनुमान भक्ति से कर्ज से छुटकारा पा सकते हैं। मंगलवार का दिन हनुमानजी का माना जाता है। यह दिन कर्ज से मुक्ति के लिए सबसे उत्तम है। यदि किसी से कर्ज लिया है तो उसे मंगलवार के दिन चुकाने के बारे में सोचें। बुधवार और रविवार को कभी किसी को उधार न दें। मंगलवार को हनुमान चालीसा का पाठ करके हनुमान मंदिर में नारियल रखना अच्छा माना जाता है।
— यदि आपका कोई केस कोर्ट में चल रहा है तो हर मंगलवार व शनिवार को हनुमान मंदिर में जाकर गुड़ और चना अर्पित करें और घर में सुबह-शाम हनुमान चालीसा का पाठ करें। पाठ करने के पहले और बाद में आधे घंटे तक किसी से बात न करें। जब 21 दिन पूरे हो जाएं तो हनुमानजी को चोला चढ़ाएं। इससे कोर्ट केस आप जीत जाएंगे।
— बहुत से लोगों को अनावश्यक भय और चिंता सताती रहती है जिसके कारण वे तनाव में रहने लगते हैं। तनाव में रहने की आदत भी हो जाती है जिसके चलते व्यक्ति कई तरह के रोग से भी घिर सकता है। ऐसे व्यक्ति को मन ही मन हनुमानजी के मंत्र ‘ॐ हनुमते नम:’ या ‘ॐ हनुमंते नम:’ का जप करते रहना चाहिए। रात में सोते समय उसे 108 बार इस मंत्र का जप करके सो जाना चाहिए और सुबह उठकर नित्यकर्म से निपटने के बाद एक आसन पर बैठकर इस मंत्र का जप करना चाहिए। धीरे-धीरे भय, चिंता, तनाव और आशंका मिटने लगेंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो