scriptतूलिका कपूर ने समाज सेवा के नाम पर दिखावा करने वालों को फटकारा, देखे वीडियो | Tulika kapoor warned Social workers who show off latest news | Patrika News

तूलिका कपूर ने समाज सेवा के नाम पर दिखावा करने वालों को फटकारा, देखे वीडियो

locationआगराPublished: Jan 25, 2020 03:49:28 pm

Submitted by:

Bhanu Pratap

-कुछ देकर फोटो छपवाते हैं, अपनी मार्केटिंग करते हैं
-देना है शिक्षा दें, शिक्षा से बड़ा कोई भी दान नहीं होता है
-झुग्गी-झोपड़ी के बच्चों को पढ़ने के लिए प्रोत्साहित करती हैं

tulika kapoor

tulika kapoor

आगरा। झुग्गी झोपड़ी में रहने वाले बच्चों के लिए कार्य कर रहीं आर्यश्री शिक्षा समिति की सचिव तूलिका कपूर ने उन समाजसेवियों पर लानत भेजी है, जो कुछ दान देकर फोटो खिंचवाते हैं और छपवाते हैं। उन्होंने कहा कि बच्चों को पैसा, खाना, कपड़ा देने के साथ शिक्षा दें। शिक्षा से बड़ा कोई भी दान नहीं होता है।
यह भी पढ़ें

पीलीभीत में होगा प्रदेश स्तरीय चार दिवसीय बैडमिंटन टूर्नामेंट

इस तरह के सामाजिक कार्य में विश्वास नहीं

राव कृष्णपाल सिंह सभागार आरबीएस कॉलेज के सभागार में झुग्गी-झोपड़ी के बच्चों के रंगारंग कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा- भगवान ने सबको बराबर बनाया है। ये ही हमारा भविष्य हैं। हो सकता है कोई इंदिरा, कलाम, कल्पना बने। ये सोसाइटी के हीरे हैं। आजकल पैसा ही भगवान है, लेकिन हकीकत में ऐसा नहीं है। समाज कार्य तो सभी बहुत अच्छे होते हैं। हम अखबारों मे पढ़ते हैं कि कुछ देते हैं तो फोटो छपवाते हैं। ये तो अपनी मार्केटिंग करते हैं। मैं इस तरह के सामाजिक कार्य में विश्वास नहीं करती। ऐसा करें कि समाज के लोग ऊपर उठ सकें।
यह भी पढ़ें

बकाया बिल पर कनैक्शन काटने पहुंचे विद्युत कर्मचारी को जूते से पीटा, वीडियो वायरल

ऐसी आदत न डालें

उन्होंने एक सच्चा किस्सा सुनाते हुए कहा- एक अम्मा हैं जो लाल किले के बाहर भीख मांगती हैं। कार में कोई आता था और बैठाकर चला जाता है। उसने भीख मांगकर बच्चे को पढ़ाया, फिर इसकी आदत पड़ गई। पता चला कि कार वाला उसका बेटा है। बच्चे ने भी मना नहीं किया शायद इसीलिए कि भीख मांगकर पढ़ाया है। ऐसी आदत न डालें।
यह भी पढ़ें

National Voters Day: 18 साल की उम्र पूरी हो चुकी है तो ऑनलाइन आवेदन कर ऐसे बनें वोटर

पढ़ने के लिए प्रोत्साहित करते हैं

तूलिका कपूर ने कहा- मैं चाहती हूं के ये बच्चे शहर के सबसे अच्छे स्कूल में पढ़ें। हम घर-घर जाकर पता करते हैं कि कौन से बच्चे स्कूल नहीं जाते हैं और क्या कारण है। उन्हें लेकर आते हैं और पढ़ाते हैं। हमारा कोई स्कूल नहीं है लेकिन लोग कहते हैं कि आर्यश्री स्कूल है। हमारा प्रोत्साहन केन्द्र है। हम बच्चों को पढ़ने के लिए प्रोत्साहित करते हैं और तैयारी कराते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो