scriptघर पर तैयार करते थे फर्जी कागज फिर बैंक से दिलाते थे लोन, पुलिस ने दबोचे दो आरोपी | Two arrested for getting loan from bank with fake papers in Agra | Patrika News

घर पर तैयार करते थे फर्जी कागज फिर बैंक से दिलाते थे लोन, पुलिस ने दबोचे दो आरोपी

locationआगराPublished: Aug 30, 2021 12:13:45 pm

Submitted by:

arun rawat

— आगरा एसटीएफ ने किया गैंग का पर्दाफाश, मौके से 5 लाख की नगदी, प्रिंटर, कार, कंप्यूटर बरामद।

arrest

पुलिस हिरासत में पकड़े गए जालसाज

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
आगरा। फर्जी कागज तैयार कराकर बैंक से लोन दिलाने वाले गिरोह का आगरा पुलिस ने पर्दाफाश कर दिया। आरोपियों के पास से पुलिस ने लाखों का कैश, कार, कंप्यूटर और प्रिंटर समेत अन्य उपकरण बरामद किए हैं। पुलिस इस गैंग के मास्टरमाइंड समेत चार आरोपियों की तलाश कर रही है।
यह भी पढ़ें—

आगरा में असामाजिक तत्वों ने तोड़ा धर्म स्थल, ग्रामीणों में रोष

हरीपर्वत पुलिस ने पकड़ा गैंग
आगरा में लंबे समय से फर्जी कागज तैयार कराकर बैंक से लोन कराने का खेल चल रहा था। इसकी शिकायत लगातार पुलिस को मिल रही थीं। हरीपर्वत पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर इस गैंग के दो आरोपियों को संजय प्लेस स्थित कपड़ा मार्केट स्थित एक दुकान से पकड़ लिया। पकड़े गए आरोपियों ने अपने नाम अरुण पाराशर पुत्र शिवनाथ और संदीप शर्मा पुत्र अमर सिंह निवासीगण नगला अजीता बताया। पूछताछ में उन्होंने बताया कि वह सेना के जवान ,पुलिसकर्मी और अन्य सरकारी विभागों के कर्मचारी बनते थे।पुलिस और सेना की वर्दी में फोटो खिंचवाकर फर्जी आधार, पैनकार्ड और सरकारी मोहर लगाकर नकली कागजात तैयार करते थे। नकली रजिस्ट्री बनाकर गारंटी के लिए देते थे। आईसीआईसीआई बैंक के एक कर्मचारी आर्यन उर्फ अमित के जरिये फर्जी लोन कराना था पर उससे पहले पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। एसटीएफ इंस्पेक्टर हुकुम सिंह के अनुसार आरोपियों ने अब तक अलग अलग जगह से पांच करोड़ के लगभग रुपये बैंकों से लोन के नाम पर ठगे हैं। अमित उर्फ आर्यन मास्टरमाइंड है और इनके साथ मनोज, निशांत शर्मा, नीरज कुमार भी इन अपराधों में शामिल हैं। उनकी तलाश की जा रही है।
यह भी पढ़ें—

एक दिन में 8 बच्चों की बुखार से मौत, भयावह स्थिति को भांपने आज आ रहे सीएम योगी


यह हुई बरामदगी
पुलिस को अपराधियों के पास से 489140 रुपये नकद, एक कंप्यूटर, प्रिंटर, 1 स्विफ्ट कार, 5 बैंकों से लोन लेने के फर्जी कागजात, 13 फर्जी रजिस्ट्री, 4 मोबाइल, 3 एटीएम कार्ड, 4 बिनक पासबुक, जमा पर्ची बुक, अलग अलग विभागों की 19 मोहर, 6 सिमकार्ड, 1 पेनड्राइव, 2 चेकबुक, 3 हस्ताक्षर किए चेक, 2 पेपर शीट पर फर्जी आधार व पैनकार्ड छापे हुए, 1 आधार, 1पैनकार्ड और एक डीएल बरामद हुआ है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो