scriptहाईटेंशन लाइन में करंट से दो की मौत, कई घंटे पोल पर झूलती रही लाश | Two died due to current in Hightension line | Patrika News

हाईटेंशन लाइन में करंट से दो की मौत, कई घंटे पोल पर झूलती रही लाश

locationआगराPublished: May 20, 2018 03:15:01 pm

भाजपा विधायक ने लापरवाह विद्युत कर्मचारियों के खिलाफ कराई एफआईआर, पीड़ितों को मुआवजा का दिया आश्वासन

agra

​हाईटेंशन लाइन में करंट से दो की मौत, कई घंटे पोल पर झूलती रही लाश

आगरा। हाइटेंशन लाइन में करंट आने से दो लोगों की दर्दनाक मौत हो गई। घटना आगरा जनपद के थाना खेरागढ़ के नगला कमाल की है। यहां सवस्टेशन शट डाउन लेकर संविदा कर्मचारी 11 हजार की लाइन पर काम कर रहे थे। लेकिन, अचानक करंट शुरू हो गया, जिससे एक कर्मचारी नीचे गिर गया तो दूसरा तारों में उलझ गया। इस घटना में दो कर्मचारियों की दर्दनाक मौत हो गई। ग्रामीणों ने इस घटना के बाद विरोध प्रदर्शन कर सड़क पर जाम लगा दिया। हादसे की सूचना मिलते ही भाजपा विधायक महेश गोयल मौके पर पहुंचे और उन्होंने ग्रामीणों को आश्वासन देकर जाम खुलवाया। पीड़ित परिवार की मांग पर थाना में दोषी बिजलीकर्मियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई गई है।
ग्रामीणों ने लगाया जाम, विधायक मौके पर पहुंचे
बताया गया है कि बिजली विभाग में संविदा कर्मचारी पूरन सिंह पुत्र रामस्वरूप निवासी करकटपुरा व विष्णु पुत्र धर्मवीर निवासी कटेलपुरा रविवार को 11 हजार लाइन पर काम कर रहे थे। लेकिन, अचानक लाइन में करंट आ गया। करंट आने से विष्णु जल कर तारों में लटक गया और पूरन नीचे गिर पड़ा। मौके पर राहगीरों ने इसकी सूचना ग्रामीणों को दी तो पूरन के परिजन उसे आगरा अस्पताल ले गए। जहां उसे मृत घोषित कर दिया। वहीं इस घटना पर एम्बुलेंस और बिजली विभाग से कोई अधिकारी नहीं पहुंचने से ग्रामीणों में आक्रोश व्याप्त हो गया। ग्रामीणों ने आगरा जगनेर रोड पर जाम लगा दिया। विष्णु के शव को तारों से नीचे नहीं उतारने दिया, पुलिस ने ग्रामीणों को समझाने के प्रयास किए। उपजिलाधिकारी सुनील कुमार सिंह ने ग्रामीणों को जल्द मुआवजा देने के आश्वासन दिया, इसके बाद शव को नीचे उतारा जा सका। लेकिन आक्रोशित ग्रामीणों ने पूरन के शव को रख कर जाम लगा दिया। मौके पर पहुंचे विधायक महेश गोयल ने जाम खुलवाने के प्रयास किए। भाजपा विधायक महेश का कहना है कि बिजली विभाग के जेई खेरागढ़ और फीडर के लापरवाह स्टाफ की वजह से दो लोगों की जान गई है। लापरवाह बिजली कर्मियों के खिलाफ खेरागढ़ थाने में एफआईआर दर्ज कराते हुए दोषियों को कड़ी सजा मिलेगी। परिवारीजनों को मुआवजे का आश्वासन दिया गया है।
अधिकारियों की अटकी रहीं सांसें
इस दौरान एसपी पश्चिम डॉ. अखिलेश नारायण सिंह, सीओ नरेंद्र सिंह राणा, सीओ अछनेरा नम्रता श्रीवास्तव, इंस्पेक्टर नरेन्द्र कुमार शर्मा, इंस्पेक्टर जगनेर अरुण कुमार, इंस्पेक्टर वसई जगनेर जगदम्बा सिंह, इंस्पेक्टर कागारौल राजित वर्मा, इंस्पेक्टर सैया अरविंद कुमार, इंस्पेक्टर इरादतनगर सलीम खान, इंस्पेक्टर सतेंद्र राघव और कई थानों का फोर्स मौके पर मौजूद रहा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो