वाराणसी के खिलाफ आजमगढ़ की टीम से खेले दो फर्जी खिलाड़ी

वाराणसी के खिलाफ आजमगढ़ की टीम से खेले दो फर्जी खिलाड़ी
cricket

Dhirendra yadav | Publish: Nov, 23 2016 11:15:00 AM (IST) Agra, Uttar Pradesh, India

कुछ अन्य खिलाड़ियों के प्रमाणपत्र भी संदिग्ध हैं।

आगरा। माध्यमिक विद्यालयीय प्रदेशीय सीके नायडू अंडर 19 क्रिकेट टीम में बड़े फर्जीवाड़े का खुलासा हुआ। आजमगढ़ की टीम से दो फर्जी खिलाड़ियों को खुलासा हुआ। हाईस्कूल की मार्कशीट पर दर्ज जब रोल नंबर की जांच की गई, तो वे अन्य परीक्षार्थियों के नाम से निकलीं। कुछ अन्य खिलाड़ियों के प्रमाणपत्र भी संदिग्ध हैं। इस मामले में जांच की जा रही है। 

आजमगढ़ की जीत के बाद हुआ खुलासा 
आगरा कॉलेज मैदान पर वाराणसी और आजमगढ़ मंडल के बीच सेमीफाइनल मैच खेला गया। रोमांचक मुकाबले में आजमगढ़ की टीम विजेता रही। मैच के बाद वाराणसी के कोच ने आजमगढ़ की टीम में फर्जी खिलाड़ी होने की शिकायत की। इस शिकायत के बाद हरकत में आए अधिकारियों ने मामले की जांच शुरू करा दी। जांच में पाया गया आजमगढ़ की टीम से खेलने वाले खिलाड़ी दीपक यादव और अमन श्रीवास्तव दोनों की मार्कशीट फर्जी लगाई गई हैं। दोनों के रोल नंबर जब वेबसाइड पर डाले गए, तो उनकी जगह किसी ओर के नाम प्रकाश में आए।

आगे वाले मैच में दोनों खिलाड़ी होंगे बाहर 
मंडलीय उपनिदेशक आरपी शर्मा ने बताया कि यदि वाराणसी की टीम मैच खत्म होने के एक घंटे के अंदर प्रोटेस्ट करती, तो आजमगढ़ का परिणाम निरस्त कर दिया जाता, लेकिन मैच खत्म होने के साढ़े चार घंटे बाद प्रोटेस्ट हुआ, इस स्थिती में फर्जी खिलाड़ियों को डिबार करने की व्यवस्था है। ऐसा ही कई अन्य खिलाड़ियों के प्रमाणपत्र भी संदिग्ध हैं, जिनकी जांच की जा रही है। 

अब आगरा है मुकाबला
सेमीफाइनल में आजगढ़ टीम की जीत के बाद फाइनल मैच आगरा की टीम से होगा। मंडलीय उप शिक्षा निदेशक आरपी शर्मा ने बताया कि किसी भी फर्जी खिलाड़ी को इस मैच में नहीं खेलने दिया जाएगा। सभी खिलाड़ियों द्वारा लगाए गए प्रमाणपत्रों की जांच मैच से पहले ही कर ली जाएगी। जो खिलाड़ी डिबार किए गए हैं, वे अब आजमगढ़ की टीम से नहीं खेल पाएंगे।  

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned