scriptसहारनपुर में जहरीली शराब से 40 मौतों के बाद यहां मिला ‘मौत का जखीरा’ | up abkari vibhag action on illegal wine making after saharanpur | Patrika News

सहारनपुर में जहरीली शराब से 40 मौतों के बाद यहां मिला ‘मौत का जखीरा’

locationआगराPublished: Feb 09, 2019 10:28:54 am

अवैध रूप से बनाई जा रही कच्ची शराब पर आबकारी विभाग की कार्रवाई

wine

जहरीली शराब

आगरा। सहारनपुर में जहरीली शराब पीने से बड़ी संख्या में हुईं मौतों के बाद आबकारी विभाग की नींद खुली है। जनपद में जहरीली शराब बनाने वालों पर कार्रवाई की गई। यदि जहरीली शराब से मौतें नहीं होतीं तो आबकारी की नींद अभी भी नहीं खुलती और किसी दिन आगरा जनपद में भी लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ती।
देहात क्षेत्र में चलाते हैं अवैध भट्ठी
आगरा जनपद में जहरीली शराब बनाई जा रही थी। आबकारी इंस्पेक्टर नीलम सिंह ने बताया कि एक हजार लीटर लहन को नष्ट कराया गया है। शमसाबाद के कंस किले पर कुछ लोग शराब की भट्ठी को संचालित कर रहे थे। जिसकी सूचना आबकारी विभाग को मिली। इसके बाद आबकारी इंस्पेक्टर नीलम सिंह ने यहां छापामार कार्रवाई कर लहन को नष्ट कराया है। उन्होंने बताया कि इसे संचालित करने वाले फरार हो गए। उनकी तलाश की जा रही है। वहीं क्षेत्र में जहां भी ऐसी सूचना मिलती है कार्रवाई की जाती है।
सहारनपुर और कुशीनगर में मौतों के बाद ही क्यों हुई कार्रवाई
आबकारी विभाग की इस कार्रवाई पर कुछ लोग सवाल खड़े कर रहे हैं। देहात क्षेत्र में मिलीभगत से अवैध शराब की भट्ठी चलाई जाती हैं। जब शासन और प्रशासन स्तर से सख्ती दिखाई जाती है तब इन पर छोटी कार्रवाई की जाती है। आखिर आबकारी विभाग ने तब कार्रवाई क्यों की, जब सहारनपुर और कुशीनगर में कई मौतें हुईं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो