scriptUp Board Exam 450 आपत्तियां आने पर भी नहीं बदले हालात | up board exam 12 center increase in agra | Patrika News

Up Board Exam 450 आपत्तियां आने पर भी नहीं बदले हालात

locationआगराPublished: Dec 15, 2017 01:54:08 pm

बोर्ड परीक्षा में एक दर्जन सेंटर और बढ़ाए गए, डीआईओएस से दागी परीक्षा केंद्र बदलवाने की मांग, नहीं सुन रहे अधिकारी

up board exam 2018, up board exam, up board exam agra, center with cctv, dios agra, board exam center in agra, online exam center, dios vinod kumar roy
आगरा। बोर्ड परीक्षाएं फरवरी से हो रही हैं, ऐसे में परीक्षा केंद्रों के लिए अंतिम सूची जारी हो गई है। आगरा में पहले 175 परीक्षा केंद्रों पर हाईस्कूल और इंटर के छात्र छात्राओं को परीक्षा देनी थी, लेकिन इसके बाद 12 और नए केंद्र बनाए गए हैं। अब 187 परीक्षा केंद्रों पर यूपी बोर्ड परीक्षा के परीक्षार्थी परीक्षा देंगे। हालांकि जिन 175 परीक्षा केंद्रों के लिए शिक्षा विभाग ने सार्वजनिक कर आपत्तियां और प्रत्यावेदन मांगे थे, उन पर भी विचार किया गया। बताया गया है कि राजकीय और सहायता प्राप्त विद्यालयों प्राप्त प्रत्यावेदन और आपत्तियों पर बोर्ड ने संज्ञान लिया। सात विद्यालयों में भवन जर्जर होने और परीक्षा कराने के लिए संसाधन न होने की बात कही गई। इनकी जगह जिला परीक्षा समिति ने दूसरे राजकीय सहायता प्राप्त विद्यालयों को केंद्र बनाने के लिए अनुमोदित प्रस्ताव भेजा, जिसे मंजूरी दी गई। अब बढ़े हुए केंद्रों की संख्या 187 हो गई है।

परीक्षा केंद्रों बढ़ने पर बदल गए छात्रों के सेंटर
परीक्षा केंद्रों पर परीक्षार्थियों के आवंटन में भी परिवर्तन कर दिया है। बड़ी संख्या में स्कूल के छात्र छात्राओं के परीक्षा केंद्र भी बदल गए हैं, बोर्ड परीक्षा केंद्रों और उसमें आवंटित किए गए छात्रों की सूची बेवसाइट पर जारी की गई है। स्कूल संचालकों ने आरोप लगाए हैं कि दागी विद्यालयों को परीक्षा केंद्र बनाया गया है। इस मामले में शिक्षा विभाग के अधिकारी कुछ भी बोल नहीं रहे हैं।
ये खबर भी पढ़ सकते हैं- अखिलेश ने विधानसभा चुनाव में हारे खिलाड़ी को दिया इनाम

पिछली बार के मुकाबले हैं सैकड़ों केंद्र कम
इससे पहले सौ वित्तविहीन विद्याल, 71 सहायता प्राप्त विद्यालय और पांच राजकीय विद्यालयों को परीक्षा केंद्रों में सम्मलित किया गया था। हालांकि पिछली बार जनपद में 345 परीक्षा केंद्र बनाए गए थे। इस बार बोर्ड परीक्षा में 345 सेंटर के स्थान पर 176 केंद्र बनाए गए हैं। यूपी बोर्ड परीक्षा में हाईस्कूल और इंटर में एक लाख पैतालीस हजार छात्र छात्राएं शामिल होंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो