इस बार मानसून देख झूमे किसान, इन फसलों में होगी बंपर पैदावार, देखें वीडियो

Dhirendra yadav

Updated: 10 Jul 2019, 05:18:26 PM (IST)

Agra, Agra, Uttar Pradesh, India

आगरा। मानसून देख इस बार किसान झूम उठे हैं। देर से बरसे लेकिन जमकर बरसे बादलों ने किसानों को इस बार बड़ी उम्मीद बंपर पैदावार की बांध दी है। कभी झमाझम, तो कभी हल्की फुआर से बाजरा, धान, ज्वार, चरी और अरहर की फसल को बड़ा फायदा है। जानिये क्या बोले किसान।

ये भी पढ़ें - World population day 2019: यदि ऐसे ही बढ़ती रही जनसंख्या, तो परिणाम होगें गंभीर, ये आंकड़े सोचने पर कर देंगे मजबूर...

इन फसलों को होगा फायदा
गांव महुअर के किसान खन्नू बाबा ने बताया कि इस बारिश से बाजरा, धान, चरी की फसल को बड़ा फायदा होगा। उन्होंने बताया कि इस बारिश से नुकसान अभी किसी फसल को नहीं है। धान की फसल के लिए ये बारिश तो किसी वरदान से कम नहीं है। वहीं यहीं के रहने वाले किसान राजकुमार ने बताया कि नुकसान किसी फसल को नहीं है। बस जिन किसानों ने बाजरा की बुआई में देरी कर दी, उन किसानों के लिए थोड़ी मुश्किल जरूर हो रही है। वहीं किसान नौहवत सिंह ने बताया कि इस बारिश से बंपर पैदावार की उम्मीद बड़ गई है। धान, बाजरा के साथ अरहर की फसल को भी फायदा होगा।

ये भी पढ़ें - जानिए कौन सा पौधा होगा आपके लिए “लकी”, तरक्की और समृद्धि के लिए इस मानसून लगायें अपनी राशि के हिसाब से ये पौधे

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned