मकर संक्रांति पर्व पर यूपी गवर्नर की दस्तक, तैयारियों में जुटे विभाग

-यूपी के फिरोजाबाद में आएंगी यूपी की राज्यपाल, उन्नतिशील किसानों और स्वयं सहायता समूह की महिलाओं से होंगी रूबरू।

By: arun rawat

Published: 13 Jan 2021, 03:31 PM IST

फिरोजाबाद। यूपी की राज्यपाल मकर संक्रांति पर्व पर फिरोजाबाद शहरों का भ्रमण करेंगी। इस दौरान वह उन्नतिशील किसानों और स्वयं सहायता समूह की महिलाओं से रूबरू होंगी। उनके आने से पहले सभी विभाग अपनी तैयारियों में जुट गए हैं। माना जा रहा है कि फिरोजाबाद में गवर्नर चूड़ी कारखानों का भी निरीक्षण कर सकती हैं।

यह होगा कार्यक्रम

यूपी की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल शुक्रवार (कल) 14 जनवरी को फिरोजाबाद के दौरे पर रहेंगी। स्थानीय प्रशासन तैयारियों को अंतिम रूप देने में जुटा है। राज्यपाल का पूरा कार्यक्रम भी जिला प्रशासन को मिल गया है। राज्यपाल का दूसरा दौरा है। प्रोटोकॉल के मुताबिक राज्यपाल आनंदीबेन पटेल 14 जनवरी को 9 बजे आगरा से प्रस्थान कर 9 बजकर 50 मिनट पर सिविल लाइन स्थिति सर्किट हाउस पहुंचेंगी। सुबह 10 बजे से दोपहर 1 बजे तक उनका स्थानीय भ्रमण कार्यक्रम रहेगा। वह 2 बजे से 2ः30 बजे तक जनपद के उन्नतशील किसानों एवं स्वयं सहायता समूह की महिलाओं से भेंट करने के बाद क्षय रोग से पीड़ित बच्चों के इलाज की समीक्षा करेंगी। इसके बाद 3 बजे वह आगरा के लिए प्रस्थान करेंगी। माना जा रहा है कि राज्यपाल ओडीओपी स्कीम के तहत चूड़ी के किसी कारखाने को भी देख सकती हैं।

तैयारियों में जुटे विभाग

राज्यपाल के आने से पहले ही नगर निगम समेत सभी विभाग के अधिकारी और कर्मचारी तैयारियों में जुटे रहे। माना जा रहा है कि राज्यपाल किसी भी विभाग का औचक निरीक्षण भी कर सकती हैं। वह जिस रास्ते से होकर गुजरें उसमें गड्ढे नहीं होने चाहिए और वहां साफ-सफाई की बेहतर व्यवस्था होनी चाहिए। ऐसी ही तैयारियां शहर में देखने को मिल रही हैं।

Show More
arun rawat
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned