scriptयूपी निकाय चुनाव मतदान से कुछ घंटे पूर्व रात में ये काम कर रहे मतदान कर्मी | Up nagar nikay election 2017 first phase voting time latest news | Patrika News

यूपी निकाय चुनाव मतदान से कुछ घंटे पूर्व रात में ये काम कर रहे मतदान कर्मी

locationआगराPublished: Nov 21, 2017 07:06:07 pm

यूपी निकाय चुनाव के प्रथम चरण की वोटिंग 22 नवंबर सुबह सात बजे से शुरू हो रही है, उससे पहले मतदान कर्मी बूथों पर पहुंच गए हैं।

up first phase election 2017

up first phase election 2017

आगरा। यूपी निकाय चुनाव में मतदान 22 नवंबर को सुबह सात बजे शुरू हो जाएगा। पोलिंग पार्टियां मतदान केन्द्रों पर पहुंच चुकी हैं। वहां सुबह से शुरू होने वाले मतदान के लिए मतदान कर्मियों ने तैयारियां भी शुरू कर दी हैं। मतदान प्रकोष्ठ बनाया जा रहा है, तो वहीं मतदाता पर्ची को भी क्रमवार सही करने का काम किया जा रहा है। पत्रिका टीम ने बोदला स्थित मतदान केन्द्र पहुंचकर यहां की स्थिति को देखा।
ये भी पढ़ें –

यूपी निकाय चुनाव मतदान कराने के लिए सेना हो गई तैयार, देखें वीडियो

ये था नजारा
बोदला स्थित मदर रोज पब्लिक स्कूल में मतदान केन्द्र बनाया गया है। यहां पत्रिका टीम पहुंची। मतदान कर्मी अपने अपने कमरों में मतदान की तैयारियों में जुटे हुए थे। बात करने तक का भी समय नहीं था। कुछ मतदान कर्मी व्यवस्थाओं को कोस रहे थे, तो कुछ अपने कागज पत्रों में जुटे हुए थे। सबने अपने अपने काम हाथों में ले रखे थे।
मतदान प्रकोष्ठ बना समस्या
यहां पर पत्रिका टीम से बातचीत के दौरान मतदान कर्मियों ने बताया कि मतदान प्रकोष्ठ समस्या बना हुआ है। मतदान प्रकोष्ठ के लिए मेज की जरूरत है, लेकिन यहां मेज नहीं हैं, सिर्फ बच्चों के बैठने वाली मेज है, जिस पर मतदान प्रकोष्ठ बनाया जाना बेहद मुश्किल है। कुछ कर्मचारियों ने तीन चार इन छोटी मेज को जोड़कर, बड़ी मेज बनाकर इन पर प्रकोष्ठ बना लिए।
ये भी पढ़ें –

निकाय चुनाव के मतदान से पहले भाजपा में बड़ी कार्रवाई, ये नेता निष्कासित

प्रवेश और निकासी की भी समस्या
इसके अलावा मतदान केन्द्र पर प्रवेश और निकासी की भी समस्या दिखाई दी। यहां जिस कमरे में वोट डाले जाएंगे, उसमें प्रवेश और निकासी के लिए सिर्फ एक द्वार है। मतदान कर्मियों ने बताया कि यदि भीड़ अधिक हुई, तो समस्या आएगी। यहां पर एक कमरे में कपड़े के पर्दे लगाकर दो कमरे बना दिए गए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो