scriptयूपी पंचायत चुनाव 2021 अपडेट – ब्लॉक प्रमुखों के लिए जारी की गई सूची इस प्रकार | UP Panchayat Election 2021 update - list released for BLOCK PRAMUKH | Patrika News
आगरा

यूपी पंचायत चुनाव 2021 अपडेट – ब्लॉक प्रमुखों के लिए जारी की गई सूची इस प्रकार

10 सीटों को रिजर्व, 6 को अनारक्षित की श्रेणी में रखा गया है

आगराMar 21, 2021 / 08:14 am

Narendra Awasthi

यूपी पंचायत चुनाव 2021 अपडेट - ब्लॉक प्रमुखों के लिए जारी की गई सूची इस प्रकार

पत्रिका

उन्नाव त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में ब्लॉक प्रमुख को के आरक्षण की सूची जारी कर दी गई है। जिसमें 6 सीट अनारक्षित रखी गई है इसके अतिरिक्त 2-2 एससी महिला, एससी, बीसी महिला, बीसी, महिला के लिए आवंटित की गई है।

 

6 सीटों को रखा गया अनारक्षित, 10 आरक्षित

जनपद की 16 ब्लॉक प्रमुखों के लिए जारी की गई आमंत्रित सूची इस प्रकार है। विकासखंड सफीपुर और बीघापुर को एससी महिला के लिए आवंटित किया गया है। इसके अतिरिक्त पुरवा और नवाबगंज को एससी, सिकंदरपुर सरोसी और गंज मुरादाबाद को अन्य पिछड़ा वर्ग महिला, फतेहपुर 84 और असोहा को पिछड़ा वर्ग के लिए आवंटित की गई है। इसके अतिरिक्त हसनगंज और सुमेरपुर को देश की आधी आबादी महिलाओं के लिए सुरक्षित रखा गया है। मियागंज, सिकंदरपुर करण, बांगरमऊ, हिलौली, बिछिया, औरास को अनारक्षित रखा गया है। जिलाधिकारी ने बताया कि जारी किए गए आरक्षण के विरुद्ध शिकायतें आगामी 23 मार्च तक ली जाएंगी। 24 व 25 मार्च को आपत्तियों का निस्तारण किया जाएगा। जबकि 26 मार्च को आरक्षण का अंतिम प्रकाशन होगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो