script

पुलिस को सबक सिखाने के लिए इस शख्स ने कर दिया ऐसा काम, बोला मैं तो बन गया ‘हीरो’ देखें वीडियो

locationआगराPublished: Nov 26, 2018 08:48:47 am

पुलिस से दुश्मनी में बदला लेने के लिए पहले दोस्ती की और फिर बाद में ऐसा कांड कर दिया, कि पुलिस अधिकारियों तक के होश उड़ गए।

Police arrested

Police arrested

आगरा। कहावत तो ये है कि पुलिस की न तो दोस्ती अच्छी है और नाहीं दुश्मनी, लेकिन आगरा में एक शख्स ने पुलिस से दुश्मनी में बदला लेने के लिए पहले दोस्ती की और फिर बाद में ऐसा कांड कर दिया, कि पुलिस अधिकारियों तक के होश उड़ गए। इस शख्स ने पुलिस द्वारा पत्नी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज न किए जाने पर, बड़ा कदम उठाया। थाने से तीन रिवॉल्वर और एके 47 के कारतूस चोरी कर लिए। इस मामले में पुलिस ने खुलासा किया। पकड़े गए आरोपी ने बताया कि पुलिस को सबक सिखाना था, लेकिन मैं तो हीरो बन गया।
ये है मामला
23 नवंबर की सुबह थाना सिकंदरा के शस्त्रागार से तीन रिवॉल्वर और एके 47 के 76 कारतूस चोरी होने की घटना की जानकारी जब अधिकारियों को हुई, तो पुलिस प्रशासन में अफरा तफरी मच गई। इस मामले में जांच शुरू कर दी। पुलिस थाने से ये चोरी कैसे हुई, ये सोच कर पुलिस अधिकारी भी हैरान थे। पहले पुलिस कर्मियों पर ही इस मामले में चोरी का शक हुआ। दो मुंशी भी इस लापरवाही को लेकर निलंबित कर दिए गए। 24 नवंबर को मामले में पुलिस को अहम सुराग मिले, तो एक शख्स को गिरफ्तार कर लिया गया। ये शख्स कोई और नहीं बल्कि पुलिस का सेवादार था। पुलिस ने इसके पास से चोरी गईं रिवॉल्वर और कारतूस बरामद कर लिए।
ये है इस शख्स की कहानी
इस शख्स का नाम रमेश उर्फ बंटी है। वर्तमान में वह थाना सिकंदरा के महादेवर नगर में किराए के मकान में रहता है। वह मूल रूप से बामौर, ग्वालियर मध्य प्रदेश का रहने वाला था। पिछले आठ साल से नंदगांव बरसाना के एक आश्रम में भंडारे में मजदूरी करता है। बताया गया वह विवाहित है, लेकिन पत्नी ने उसे छोड़ दिया है।

ये बोला आरोपी
पुलिस इस मामले में कोई भी कहानी बता रही हो, लेकिन आरोपी रमेश ने जो कहानी बताई, तो वो हैरान कर देने वाली है। रमेश ने बताया कि वह अपनी पत्नी के खिलाफ शिकायत दर्ज कराने पहुंचा था, उसका मोबाइल भी चोरी हो गया था। उसका कहना था कि यदि पुलिस चाहती, तो उसका चोरी गया मोबाइल बरामद हो जाता, लेकिन पुलिस ने उसे टहलाना शुरू कर दिया। कभी उसे चाय लेने के लिए भेज दिया जाता, तो कभी उसे मिठाई लेने के लिए। वह काफी देर तक थाने में बैठा रहता, लेकिन पुलिस उसकी मोबाइल की तहरीर पर कोई सुनवाई नहीं कर रही थी।

सबक सिखाते हुए बन गया हीरो
रमेश ने पुलिस को बताया कि उसने निर्णय लिया, कि अब वो पुलिस को सबक सिखाएगा। वह थाने में पहुंचा, तो उसने थाने के शस्त्रागार का दरवाजा खुला हुआ देखा। मौका पाकर वह शस्त्रागार में घुस गया और तीन रिवॉल्वर और कारतूस चोरी कर लिए। उसने बताया कि वह उन्हें बेच देता, लेकिन उसे मौका ही नहीं मिला।

ट्रेंडिंग वीडियो